अमानतुल्लाह खान की रिमांड में 5 दिन का इज़ाफा; तेलंगाना से गिरफ्तार हुआ कथित साथी लड्डन
Advertisement

अमानतुल्लाह खान की रिमांड में 5 दिन का इज़ाफा; तेलंगाना से गिरफ्तार हुआ कथित साथी लड्डन

आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह की खान रिमांड में 5 दिन का इज़ाफा कर दिया गया है. साथ ही उनके कथित साथी कौशर इमाम सिद्दीकी उर्फ लड्डन को भी पुलिस ने तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया है. 

File PHOTO

Amanatullah Khan: दिल्ली वक्फ बोर्ड में गड़बड़ियों के चलते गिरफ्तार वक्फ बोर्ड के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की रिमांड में 5 दिन और इज़ाफा हो चुका है. बुधावार को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के दौरान ACB ने 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी लेकिन अदालत ने उन्हें 5 दिन की मंजूरी दी है. इस दौरान ACB के वकील ने दलील दी थी कि 2 दिन तो उनके इलाज में लग गए. इसलिए उन्हें 10 दिन की रिमांड दी जाए. 

इसके अलावा अमानतुल्लाह के साथी कौशर इमाम सिद्दीकी को भी बुधवार को तेलंगाना से गिरफ्तार किया गया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) ईशा पांडे ने कहा, "कौशर इमाम सिद्दीकी उर्फ लड्डन को तेलंगाना से गिरफ्तार किया गया है." पुलिस ने इससे पहले लड्डन के खिलाफ FIR दर्ज की थी, जब ACB के अफसरों ने उनकी रिहाइश गाह पर छापेमारी के दौरान एक देशी पिस्तौल और तीन जिंदा गोलियां बरामद की थीं. लड्डन वहां नहीं मिला और उसे पकड़ने के लिए तलाशी मुहिम शुरू की गई थी. 

यह भी देखिए: मंदिरों को दान देने वाले मुस्लिम लोग: बिहार में इश्तियाक ने दान की थी 2.5 करोड़ की जमीन

एसीबी ने पिछले हफ्ते दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में दिल्ली में कई छापे मारे थे. 16 सितंबर को छापेमारी के तुरंत बाद, आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. खान की हिरासत आज खत्म हो हुई जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया.

इस दौरान एसीबी के वकील ने अमानतुल्लाह खान पर विदेशों में लेनदेन का भी आरोप लगाया. वकील ने आरोप लगाया कि भारत के बाहर भी पैसों को भेजा गया. हालांकि विधायक के वकील ने राहुल मेहरा ने तुरंत कहा कि किसने भेजा, किसको भेजा, इस सब चीजों के बारे बताना होगा. आपको ये सब आरोप साबित करने के लिए सबूत जुटाने होंगे. साथ ही मेहरा ने यह भी कहा कि अमानतुल्लाह खान का कौशर के साथ भी कोई लेना देना नहीं. 

 

Trending news