Amarnath Bus Break Fail: अमरनाथ से लौट रहे मुसाफिरों के साथ बड़ा हादसा, चलती बस से कूदे लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2319049

Amarnath Bus Break Fail: अमरनाथ से लौट रहे मुसाफिरों के साथ बड़ा हादसा, चलती बस से कूदे लोग

Amarnath Bus Break Fail: अमरनाथ यात्रा से पंजाब लौट रहे मुसाफिरों के साथ बड़ा हादसा होने से बच गया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोग बस से कूदते नजर आ रहे हैं.

Amarnath Bus Break Fail: अमरनाथ से लौट रहे मुसाफिरों के साथ बड़ा हादसा, चलती बस से कूदे लोग

Amarnath Bus Break Fail: अमरनाथ से होशियारपुर जा रही बस के कथित तौर पर ब्रेक फेल होने का मामला सामने आया है. हालांकि, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जरिए उठाए गए कदमों की वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया. यह मामला मंगलवार को रामबन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर पेश आया है. अमरनाथ से लौट रहे तीर्थयात्री पंजाब के रहने वाले थे.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आए एक वीडियो में कई तीर्थयात्रियों को चलती बस से कूदते हुए देखा जा सकता है. हालांकि, सुरक्षा बलों की त्वरित प्रतिक्रिया ने बस को खाई में गिरने से बचा लिया. अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में किसी की मौत की खबर नहीं है. अधिकारियों ने बताया कि बस में 40 तीर्थयात्री सवार थे जो पंजाब के होशियारपुर लौट रहे थे. उन्होंने बताया कि बनिहाल के पास नचलाना पहुंचने पर ब्रेक फेल होने के कारण चालक वाहन को रोकने में विफल रहा.

हादसे में 10 लोग घायल

इस हादसे में 10 लोग घायल हो गए हैं. जिसमें से 6 पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चा है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने अज्ञात अधिकारियों के हवाले से बताया कि तीर्थयात्रियों को चलती गाड़ी से कूदते देख सेना और पुलिस कर्मियों ने तेजी से कार्रवाई की और बस के टायरों के नीचे पत्थर रखकर बस को नदी में गिरने से रोक लिया.

अधिकारियों ने बताया कि सेना की टीमें एम्बुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंची और सभी घायलों को चिकित्सा सहायता और प्राथमिक उपचार प्रदान किया. घटना के दिल दहलाने वाले दृश्यों में लोग बस से कूदते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि सुरक्षा बल वाहन को खाई में गिरने से बचाने के प्रयास में उसके पीछे दौड़ रहे हैं. 

मई हुआ था बड़ा हादसा

मई में जम्मू के अखनूर में एक बस के खाई में गिर जाने से 22 लोगों की मौत हो गई थी और कम से कम 50 लोग घायल हो गए थे. उत्तर प्रदेश और हरियाणा से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही यह बस क्षमता से अधिक खचाखच भरी हुई थी और इसमें 80 से अधिक यात्री सवार थे. अधिकारियों ने बताया कि बस रायसी जिले में प्रसिद्ध शिव खोरी मंदिर जा रही थी, तभी जम्मू-पुंछ राजमार्ग पर बस फिसलकर खाई में गिर गई.

Trending news