Ammonia Gas Leak Chennai: चेन्नई में लीक हुई अमोनिया गैस, 25 लोग अस्पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2030885

Ammonia Gas Leak Chennai: चेन्नई में लीक हुई अमोनिया गैस, 25 लोग अस्पताल में भर्ती

Amonia Gas Leak Chennai: मंगलवार शाम एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने की वजह से 25 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. सभी की हालत नॉर्मल बताई जा रही है.

Ammonia Gas Leak Chennai: चेन्नई में लीक हुई अमोनिया गैस, 25 लोग अस्पताल में भर्ती

Amonia Gas Leak Chennai: मंगलवार रात उत्तरी चेन्नई के एन्नोर में एक एक फर्टीलाइजर की फैक्ट्री में अमोनिया गैस रिसाव की घटना सामने आई है. जिसकी वजह से 25 लोगों की हालत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. ये मामला मंगलवार शाम को पेश आया है. जिसकी वजह से पूरे इलाके में बदबू फैल गई. यह रिसाव कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड के उप-समुद्री पाइप में पाया गया है.

लोगों को आने लगे चक्कर

मैनुफैक्चरिंग यूनिट के पास के इलाकों में लोगों को तरह-तरह की दिक्कते पेश आने लगीं. कई लोगों को मतली और बेहोशी की जानकारी मिली है. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 25 से  ज्यादा लोगों को मेडिकल देखभाल के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है. तमिलनाडु पर्यावरण और वन विभाग ने एएनआई को बताया, “एन्नोर में एक उप-समुद्र पाइप में अमोनिया गैस रिसाव का पता चला है. इस पर ध्यान दिया गया और रोका गया. प्रोडक्शन हेड का कहना है कि रिसाव की वजह से तेज़ गंध आई है.”

कंपनी ने जारी किया स्टेटमेंट

इस मसले को लेकर बुधवार को कोरमंडर इंटरनेशनल लिमिटेड ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा,"रूटीन ऑपरेशन के हिस्से के तौर पर, हमने 26/12/2023 को 23.30 बजे संयंत्र परिसर के बाहर, तट के पास अमोनिया अनलोडिंग उप-समुद्र पाइपलाइन में असामान्यता देखी. जिसके बाद हमने अमोनिया प्रणाली सुविधा को अलग कर दिया और कम से कम वक्त में हालात को नॉर्मल कर दिया इस प्रक्रिया के दौरान, स्थानीय समुदाय के कुछ सदस्यों ने असुविधा व्यक्त की और उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता दी गई.

स्टेटमेंट में आगे कहा गया है," सभी सुरक्षित हैं और सामान्य स्थिति बहाल हो गई है. हमने संबंधित अधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी दे दी है. कोरोमंडल ने हमेशा उच्चतम सुरक्षा मानकों और आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली का पालन किया है.'' डीआइजी के मुताबिक, अवदी के संयुक्त आयुक्त विजयकुमार ने कहा, "एन्नोर में अब कोई गैस (अमोनिया) रिसाव नहीं हुआ है. लोग घर वापस आ गए हैं. मेडिकल और पुलिस टीमें मौके पर मौजूद हैं."

Trending news