Arvind Kejriwal ED Summon: 7वां समन देने पर भी पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, इस बार दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2128770

Arvind Kejriwal ED Summon: 7वां समन देने पर भी पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, इस बार दिया ये जवाब

Arvind Kejriwal ED Summon: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी के सांतवे समन पर भी पेश नहीं हुए हैं. उन्होंने इस समन का जवाब दिया है. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

Arvind Kejriwal ED Summon: 7वां समन देने पर भी पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, इस बार दिया ये जवाब

Arvind Kejriwal ED Summon: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सातवें समन के बाद भी पेश नहीं हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें दिल्ली एक्साइज पॉलिसी 2021-22  में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था.

आम आदमी पार्टी ने क्या कहा?

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि जांच एजेंसी को केजरीवाल को बार-बार समन जारी करने के बजाय कोर्ट के आदेश का इंतजार करना चाहिए. ईडी ने केजरीवाल को अपना नया समन जारी कर 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था. वह पिछले साल 2 नवंबर से लगातार पूछताछ में शामिल नहीं हो रहे है. जब उन्हें जांच एजेंसी ने पहली बार समन भेजा तो उन्होंने कहा था कि नोटिस "अस्पष्ट" और गैर कानूनी था."

इसके बाद उन्हें दूसरा समन 18 दिसंबर, तीसरा 3 जनवरी, चौथा 18 जनवरी को, पांचवां समन 2 फरवरी और छठा 19 फरवरी को जारी किया गया था. हालांकि, दिल्ली के सीएम ने सभी समन को खारिज कर दिया और उन्हें "अवैध" बताया. सीएम ने ईडी को खत लिखकर उन्हें वापस लेने की बात कही. इसके बाद जांच एजेंसी ने केजरीवाल के खिलाफ एक शिकायत भी दर्ज की और कहा कि वह उनके समन का पालन नहीं कर रहे हैं.

आप नेता को मिली 100 करोड़ की रिश्वत

इस मामले में आप के तीन नेता जेल में जा चुके हैं. जिसमें मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन जेल में हैं.  ईडी के अनुसार, केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP को उत्पाद शुल्क नीति को अंतिम रूप देने के लिए ₹100 करोड़ की रिश्वत मिली. यह भी आरोप लगाया गया कि इस पैसे का एक बड़ा हिस्सा पार्टी ने अपने गोवा चुनाव अभियान में इस्तेमाल किया था.

Trending news