केजरीवा बोले "CM पद नहीं है अहम...", लेकिन अब तक इसलिए नहीं दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2244721

केजरीवा बोले "CM पद नहीं है अहम...", लेकिन अब तक इसलिए नहीं दिया इस्तीफा

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया. केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी को हमसे भ्रष्टाचार से लड़ना सीखना चाहिए.

केजरीवा बोले "CM पद नहीं है अहम...", लेकिन अब तक इसलिए नहीं दिया इस्तीफा

Arvind Kejriwal Resignation: सुप्रीम कोर्ट द्वारा 21 दिनों के लिए अंतरिम जमानत दिए जाने के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने लोकसभा चुनाव अभियान के लिए रोड शो किया. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था.

इसलिए नहीं छोड़ा पद
राष्ट्रीय राजधानी में AAP के कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने खुलासा किया कि उन्होंने इस्तीफा क्यों नहीं दिया. 21 मार्च को उनकी गिरफ्तारी के बाद से भारतीय जनता पार्टी लगातार उनसे इस्तीफा मांग कर रही थी. केजरीवाल ने कहा, "मेरे लिए मुख्यमंत्री का पद अहम नहीं है. मैंने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ा क्योंकि एक फर्जी मामले में मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी."

भ्रष्टाचार से लड़ा
50 दिनों तक हिरासत में रहने के बावजूद मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ने को लेकर भाजपा दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला कर रही थी. आप प्रमुख ने कहा, "अगर प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार से लड़ना सीखना चाहते हैं तो उन्हें अरविंद केजरीवाल से सीखना चाहिए. हमने भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा और यहां तक कि अपने मंत्रियों को भी." अरविंद केजरीवाल ने इल्जाम लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आप' के चार शीर्ष नेताओं को जेल भेजकर उन्हें कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

मंत्रियों को भेजा जेल
वह सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह के बाद सलाखों के पीछे समय बिताने वाले चौथे सीनियर आप नेता थे. केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने सोचा था कि पार्टी खत्म हो जाएगी. लेकिन 'आप' सिर्फ एक पार्टी नहीं है, यह एक विचार है, जितना वे नष्ट करेंगे, उतना ही हमारी पार्टी आगे बढ़ेगी."

आत्मसमर्पण करेंगे केजरीवाल
ख्याल रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दे दी है. हालांकि, उन्हें सात चरणों के मतदान का अंतिम चरण समाप्त होने के एक दिन बाद 2 जून को आत्मसमर्पण करना होगा.

Trending news