असम में बिगड़ी बाढ़ की स्थिति, लगभग 42 लाख लोग प्रभावित, 24 घंटे में 9 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1226195

असम में बिगड़ी बाढ़ की स्थिति, लगभग 42 लाख लोग प्रभावित, 24 घंटे में 9 की मौत

Heavy rain in Assam: भारत में मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार तक असम और मेघालय में अगले 48 घंटों में बहुत ज्यादा बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विज्ञान विभाग की विष्यवानी ने वहां लोगों की चिंताओं में इजाफा कर दिया है.

असम में बिगड़ी बाढ़ की स्थिति, लगभग 42 लाख लोग प्रभावित, 24 घंटे में 9 की मौत

शरीफुद्दीन​/गुवाहाटी: असम में हालिया दिनों एक बार फिर बाढ़ की स्थिति काफी बिगड़ गई है. राज्य के 33 जिलों में प्रभावितों की तादाद बढ़कर 42.28 हो गई है. पिछले पांच दिनों में बाढ़ के कारण अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इस बास असम में बाढ़ और भूस्खलन के कारण 71 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और पिछले 24 घंटों में तीन बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में बाढ़ के पानी डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग भूस्खलन में मारे गए. वहीं ये भी खबर आ रही है कि आठ लोग लापता है.  डिब्रूगढ़ से चार लोग, जबकि कछार, होजई, तामूलपुर और उदलगुरी जिलों से एक-एक लापता है.  बताया जा रहा है कि इस वक्त असम 5137 गांव सैलाब की चपेट में है. असम का बारपेटा इस वक्त सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित है और वहां करीब 12.76 लाख लोग बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme: भारत बंद! डेढ़ दर्जन जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी, ट्रेनें प्रभावित

उधर, सेना, अर्धसैनिक बल, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल समेत कई एजेंसियों को इमदादी कार्रवाई में लगा दिया गया है. वहीं संबंधित जिला प्रशासन की तरफ से कुल 744 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं. फिलहाल कई जगहों पर बाढ़ से प्रभावित लोग या तो जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए राहत शिविरों में चले गए हैं या हाईवे पर रह रहे हैं.

इसी बीच, भारत में मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार तक असम और मेघालय में अगले 48 घंटों में बहुत ज्यादा बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विज्ञान विभाग की विष्यवानी ने वहां लोगों की चिंताओं में इजाफा कर दिया है कि अगर और भी बारिश हुई तो हालात ज्यादा खराब हो सकते हैं, जबकि बाढ़ ने अभी से ही कहर बरपा कर रखा है.

ये भी पढ़ें: नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर मौलाना तौकीर रज़ा खां ने किया शक्ति प्रदर्शन; कही ये बड़ी बात

Zee Salaam Live TV:

Trending news