Assembly Election 2023: भाजपा जीते या कांग्रेस, दोनों हालत में पिछड़ जाते हैं मुस्लिम उमीदवार !
Advertisement

Assembly Election 2023: भाजपा जीते या कांग्रेस, दोनों हालत में पिछड़ जाते हैं मुस्लिम उमीदवार !

Assembly Election 2023: चारों राज्यों के विधानसभा चुनाव में अब तक सिर्फ एक मुस्लिम उम्मीदवार ने चुनावी मैदान में जीत दर्ज की है. ये जीत राजस्थान विधानसभा में हुई है. वहीं मध्य प्रदेश में एक कैंडीडेट्स ने जीत पक्की की रेस में हैं.

Assembly Election 2023: भाजपा जीते या कांग्रेस, दोनों हालत में पिछड़ जाते हैं मुस्लिम उमीदवार !

Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. जहां रुझानों में तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाती हुई दिख रही है, जबकि कांग्रेस सिर्फ तेलंगाना में आगे चल रही है.

इन चारों राज्यों के विधानसभा चुनाव में अब तक सिर्फ एक मुस्लिम उम्मीदवार ने चुनावी मैदान में जीत दर्ज की है. ये जीत राजस्थान विधानसभा में हुई है. वहीं मध्य प्रदेश में एक कैंडीडेट्स ने जीत पक्की की रेस में हैं. वहीं, राजस्थान और मध्य प्रदेश में एक-एक उम्मीदवार अपनी-अपनी सीट पर निकतम प्रतिद्वंदियों से आगे चल रहे हैं.   

कांग्रेस प्रत्याशी अमीन कागजी जीते
राजस्थान विधानसभा में जयपुर शहर जिले के किशनपोल विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अमीन कागजी ने जीत दर्ज की. उन्होंने बीजेपी के चंद्रमनोहर बंटवाड़ा को हराया. ये सीट दोनों पार्टियों के लिए नाक की सीट थी जिसे आखिरकार कांग्रेस ने जीती. इस सीट पर इस बार चुनाव में 76.87 फीसदी मतदान हुआ था.

वहीं, Fatehpur विधानसभा सीट पर मतगणना जारी है, इस सीट पर भी कांग्रेस के उम्मीदवार हाकम अली खान ( Hakam Ali Khan ) बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि इस सीट से निर्दलीय कैंडिडेट्स अब्दुल रशीद खान  ( Abdul Rashid Khan) पीछे चल रहे हैं.

मध्य प्रदेश के इन दो सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों का हाल
मध्य प्रदेश उत्तर सीट से कांग्रेस के आतिफ आरिफ अकील 1,877 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं, भोपाल मध्य से कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ मसूद 3,766 वोट से आगे हैं.

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद और बीजेपी के पूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह आमने-सामने हैं. इस सीट पर 17 नवंबर को मतदान हुआ था, जिसमें कुल 60.1 फीसद मतदान हुआ था.

1. भोपाल उत्तर विधानसभा 

आतिफ अकील कांग्रेस
26521 मतों से आगे चल रहे हैं. जबकि राउंड 11 की गिनती पूरी हो गई है.

2- भोपाल मध्य  विधानसभा  

आरिफ मसूद, कांग्रेस
27900 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि राउंड 11 की गिनती पूरी हो चुकी है.

 

 

 

 

 

Trending news