पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, अपहरण और धर्मांतरण के विरोध पर सिर में गोली मारी; जानिए पूरा मामला
topStories0hindi1130802

पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, अपहरण और धर्मांतरण के विरोध पर सिर में गोली मारी; जानिए पूरा मामला

Atrocity in Pakistan against hindu: मकामी मीडिया रिपोर्ट के मुताकि, ये मामला सिंध के रोही सुक्कूर का है. मारी गई लड़की का नाम पूजा कुमारी ओड है, जिसकी उम्र 18 साल है. 

पाकिस्तान में  हिंदू लड़की की हत्या, अपहरण और धर्मांतरण के विरोध पर सिर में गोली मारी; जानिए पूरा मामला

Atrocity in Pakistan against hindu: पड़ोसी देश पाकिस्तान से अल्पसंख्यकों के खिलाफ जुल्म और अत्याचार का एक और मामला सामने आया है, जहां एक हिंदू लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक, पहले आरोपी ने हिंदू लड़की को अगवा करने की कोशिश की, लेकिन जब वह इसमें कामयाब नहीं हो पाया तो आरोपी ने इस लड़को गोली मार कर कत्ल कर दिया. 

मकामी मीडिया रिपोर्ट के मुताकि, ये मामला सिंध के रोही सुक्कूर का है. मारी गई लड़की का नाम पूजा कुमारी ओड है, जिसकी उम्र 18 साल है. उसके जबरन धर्मांतरण और अपहरण की कोशिश में नकाम रहने पर हत्या कर दी गई.

ये भी पढ़ें: 137 दिनों बाद पेट्रोल-डीजल ने फिर से दिया झटका, नई कीमतें जानकर उड़ जाएंगे होश

सुक्कुर जिले के SP ने बताया कि पूजा की हत्या के मुख्य आरोपी वाहिद बख्श लशारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लशारी के पास से हथियार भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. SP ने बताया कि आरोपी वाहिद बख्श पूजा से शादी करने के लिए उसका अपहरण करना चाहता था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सबसे ज्यादा हिंदू बसते हैं. यहां वह मुसलमानों के साथ अपनी संस्कृति और भाषा को सांझा करते हैं, लेकिन हिंदू महिलाओं के खिलाफ जुल्म की खबरें भी सबसे ज्यादा यहीं से आती हैं. 

ये भी पढ़ें: कौन हैं 125 साल के स्वामी शिवानंद, पद्म अवार्ड लेने आए और जीतकर ले गए लोगों का दिल

पूजा के पिता का कहना है कि सिंध में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आए हैं. लेकिन इन मामलों में कहा जाता है कि हिंदू लड़कियों ने अपनी इच्छा से इस्लाम धर्म अपना लिया है. मेरी बेटी ने शादी और धर्म परिवर्तन से इनकार किया, जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई.

Zee Salaam Live TV:

Trending news