राम पथ पर पानी भरने के बाद 6 अधिकारी निलंबित; सांसद ने कहा- "राम नाम पर हुई लूट"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2314474

राम पथ पर पानी भरने के बाद 6 अधिकारी निलंबित; सांसद ने कहा- "राम नाम पर हुई लूट"

Ram Mandir News: राम मंदिर जाने वाले रास्ते पर पानी भर गया है. इस मामले पर कारर्वाई करते हुए 6 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. सांसाद अवधेय प्रसाद ने कहा है कि राम नाम पर लूट हुई है.

राम पथ पर पानी भरने के बाद 6 अधिकारी निलंबित; सांसद ने कहा- "राम नाम पर हुई लूट"

Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में नवनिर्मित राम पथ के कई हिस्सों में सड़क धंसने और जलभराव के बाद घोर लापरवाही के लिए नागरिक एजेंसियों के छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. फैजाबाद से नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद अवधेश प्रसाद ने शनिवार को अयोध्या में 14 किलोमीटर लंबे राम पथ और सड़क के नीचे सीवर लाइनों के निर्माण में कथित अनियमितताओं की उच्च स्तरीय जांच की मांग की.

15 गलियों में भरा पानी
23 जून और 25 जून को हुई बारिश के बाद राम पथ के साथ लगभग 15 गलियों और सड़कों पर पानी भर गया. यहां तक ​​कि सड़क के किनारे बने घर भी पानी में डूब गए. 14 किलोमीटर लंबी सड़क के एक दर्जन से अधिक हिस्सों में भी पानी भर गया. शनिवार को अवधेश प्रसाद ने समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव और उनकी टीम के साथ अयोध्या के राम पथ और अन्य इलाकों का निरीक्षण किया. प्रसाद सबसे पहले अयोध्या के एकमात्र सरकारी अस्पताल श्रीराम अस्पताल गए, जहां जलभराव था, फिर उन्होंने अयोध्या की बाढ़ प्रभावित सड़कों और गलियों का दौरा किया.

राम के नाम पर लूट
पीटीआई से बातचीत में प्रसाद ने कहा, "कितने लोग जिम्मेदार हैं, कौन जिम्मेदार है, सब कुछ स्पष्ट होना चाहिए. कुछ लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर्याप्त नहीं है. राम पथ निर्माण में अनियमितताओं में और भी लोग शामिल हैं." प्रसाद ने कहा, "यह बड़ा मुद्दा है, राम के नाम पर लूट हो रही है. उच्च स्तरीय जांच समिति बनाकर समय रहते जांच होनी चाहिए."

मेहमान के सामने शर्मसार
उन्होंने कहा कि अगर राम पथ की सड़कें अच्छी तरह से बनाई जातीं, तो गड्ढे भरने की जरूरत ही नहीं पड़ती. फैजाबाद के सांसद ने कहा, "पूरी दुनिया से लोग अयोध्या आते हैं, राम पथ के घटिया निर्माण ने हम सभी को शर्मसार कर दिया है." उन्होंने कहा कि श्रीराम अस्पताल कीचड़ और गंदगी से भरा हुआ है और अस्पताल से बदबू आ रही है. उन्होंने कहा, "राम पथ में गड़बड़ी के कारण राम का नाम बदनाम हो रहा है." निलंबित अधिकारियों में ध्रुव अग्रवाल, अनुज देशवाल, प्रभात पांडे, उत्तर प्रदेश जल निगम के आनंद कुमार दुबे, राजेंद्र कुमार यादव और मोहम्मद शाहिद शामिल हैं.

Trending news