वापस Sitapur Jail में शिफ्ट होंगे Azam Khan, मेदांता अस्पताल में पहुंचे अफसर
Advertisement

वापस Sitapur Jail में शिफ्ट होंगे Azam Khan, मेदांता अस्पताल में पहुंचे अफसर

आज़म खान को कोरोना वायरस होने के बाद 9 मई को मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. यहां पर उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई

File PHOTO

लखनऊ/अहमर हुसैन: पिछले लगभग 2 महीने से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान को मेदांता अस्पताल से सेहतयाब होने के बाद आज सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर छुट्टी मिल गई. स्वस्थ होने के बाद उन्हें वापस सीतापुर जेल (Sitapur Jail) शिफ्ट कर दिया गया है. उऩ्हे सीतापुर जेल ले जाने के लिये एक टीम लखनऊ के मेदांता अस्पताल पहुंची थी. कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक होने के बाद सांसद आजम खां को सख्त सिक्योरिटी के बीच आज सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया हैय

कोरोना संक्रमित होने के चलते 9 मई को आज़म को मेदांता अस्पताल में दाखिल किया गया था. मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने मीडिया को बताया कि आज़म खान की सभी रिपोर्ट नार्मल आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज करने के फैसला लिया गया है. फिलहाल उन्हे मेदांता में फॉलोअप के लिए कुछ वक्त बाद दोबारा लाने के लिए फिर कहा गया है. सेहत के हिसाब से अगले 1 से 3 महीने पर उन्हें दोबारा फॉलोअप के लिए मेदांता लाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: 1983 World Cup टीम का हिस्सा रहे Yashpal Sharma का निधन, दिलीप कुमार ने बनाया था करियर

डॉ राकेश कपूर ने कहा कि आज़म खान और बेटे अब्दुल्ला खान 30 अप्रैल को टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उन्हें 9 मई को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. जहां स्वास्थ्य कारणों से काफी समय तक ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी उन्हें रखा गया.

आपको बता दें कि रामपुर में BJP नेता आकाश सक्सेना ने साल 2019 में सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ केस दर्ज कराया था. इस केस में बीजेपी नेता ने इन तीनों पर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगाया था. जिसके बाद मामले को लेकर अदालत की तरफ तीनों को बार-बार बुलाने के बावजूद हाजिर न होने पर तीनों के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी कर दिया था.

यह भी पढ़ें: वसीम रिज़वी ने अब बकरीद पर जताया ऐतराज़, हज़रत इब्राहिम को लेकर कही ये बड़ी बात

वॉरंट जारी होने बाद से ही तीनों ने 26 फरवरी 2020 को समर्पण कर कोर्ट से जमानत मांगी थी लेकिन कोर्ट ने आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर जेल शिफ्ट कर दिया. जिसके बाद बीते 27 फरवरी को कोर्ट के आदेश पर तीनों को रामपुर जेल से सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news