Babita Phogat की ममेरी बहन ने की आत्महत्या, कुश्ती का फाइनल मैच हारने से लगा गहरा सदमा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam867706

Babita Phogat की ममेरी बहन ने की आत्महत्या, कुश्ती का फाइनल मैच हारने से लगा गहरा सदमा

बताया जा रहा है कि इस मुकाबले के दौरान वहां महाबीर फौगाट भी मौजूद थे. मैच में मिली हार के बाद से रितिका सदमे में थी. 

बबीता फोगाट की फाइल फोटो

नई दिल्ली: दंगल गर्ल गीता व बबीता फौगाट (Babita Phogat) की बहन रितिका फोगाट (Ritika Phogat) महिला पहलवान कुश्ती के फाइनल मुकाबले में हार बर्दाश्त नहीं कर पाई और सोमवार की रात अपने फूफा महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान में फंदा लगाकर जान दे दी. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. मृतका कई वर्षों से महाबीर पहलवान के घर पर ही कुश्ती की प्रैक्टिस कर रही थी.

रितिका राजस्थान के झंझनू जिले के गांव जैतपुर की निवासी है. 17 वर्षीय रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में प्रैक्टिस करती थी. रितिका ने पिछले दिनों भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय सब-जूनियर, जूनियर महिला व पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया था. इस दौरान हुए फाइनल मुकाबले में रितिका एक अंक से हार गई थी.

बताया जा रहा है कि इस मुकाबले के दौरान वहां महाबीर फौगाट भी मौजूद थे. मैच में मिली हार के बाद से रितिका सदमे में थी. 15 मार्च की रात करीब 11 बजे महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान के कमरे में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. शव का झोझू कलां पुलिस थाना द्वारा दादरी के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया. 

मृतका पहलवान के ममेरे भाई हरविंद्र फौगाट ने बताया कि राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में हारना बड़ी बात नहीं. पता नहीं कैसे रितिका ने फील किया और ऐसा कदम उठाया. रितिका की कुश्ती के समय महावीर पहलवान व रितिका के पिता मेनपाल भी साथ थे. हारने के बाद रितिका को हार-जीत का महत्व भी बताया था और भविष्य में कड़ी मेहनत के बूते फिर से मैदान में उतरने की बात कही थी.

इस मामले में डीएसपी राम सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. परिजनों ने उसे बताया कि महिला पहलवान रितिका भरतपुर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में एक अंक से मैच हाई गई थी. इसी सदमे में उसने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news