PFI पर बैन के बाद सोशल मीडिया अकाउंट किए गए बंद, केरल तमिलनाडु ने जारी की अधिसूचना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1372663

PFI पर बैन के बाद सोशल मीडिया अकाउंट किए गए बंद, केरल तमिलनाडु ने जारी की अधिसूचना

Ban on PFI: गृह मंत्रालय के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर बैल लगाने के बाद अब इसका ट्विटर अकाउंट भी बंद कर दिया गया है. प्रतिबंध लगने के बाद यह संगठन अब विरोध प्रदर्शन और सेमिनार नहीं कर सकेगा.

PFI पर बैन के बाद सोशल मीडिया अकाउंट किए गए बंद, केरल तमिलनाडु ने जारी की अधिसूचना

Ban on PFI: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गैर-कानूनी गतिविधियों में संलिप्त पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके सहयोगी संगठनों पर पांच साल के लिए बैन लगा दिया है. इसके बाद अब संगठन के सोशल मीडिया एकाउंट भी बंद कर दिए गए हैं.

सोशल मीडिया अकाउंट सील

PFI पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उसे 5 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. इसके ठीक एक दिन बाद अब पीएफआई और उसके पदाधिकारियों के सोशल मीडिया एकाउंट पर भी कार्यवाही हो रही है. PFI के कई ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया एकाउंट बंद कर दिए गए हैं. इनमें PFI का आधिकारिक ट्विटर एकाउंट एटदरेट पीएफआई ऑफीशियल और इसके चैयरमैन एटदरेट ओमा सलाम सहित कई पदाधिकारियों के ट्विटर एकाउंट शामिल हैं.

नहीं कर पाएंगे ये गतिविधि

इसके अलावा संगठन के कुछ राज्यों से जुड़े सोशल मीडिया एकाउंट चालू दिख तो रहे हैं, लेकिन कार्यवाही के बाद से पूरी तरफ से निष्क्रिय हैं. जानकारी के मुताबिक बैन लगने के बाद अब पीएफआई और उसके पदाधिकारी शीर्ष नेतृत्व की गिरफ्तारी के बाद विरोध प्रदर्शन, सेमिनार, सम्मेलन, दान अभ्यास, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट या प्रकाशन और ऐसी किसी भी गतिविधि का आयोजन नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: PFI के बाद अब RSS पर लगना चाहिए बैन- बोले लालू यादव

वहीं प्रतिबंधित संगठन से जुड़े सदस्यों को खुद संगठन के दस्तावेज और अन्य जानकारी स्थानीय पुलिस को देनी होगी. ऐसा नहीं करने पर उन्हें जेल भी हो सकती है.

केरल, तमिलनाडु ने जारी की अधिसूचना

PFI पर बैन लगाने के बाद केरल और तमिलनाडु ने इसे गैर कानूनी संगठन करार दिया है. राज्यों की तरफ से अधिसूचना जारी होने के बाद कई शहरों में PFI के दफ्तरों को सील किया जा रहा है. 

ख्याल रहे कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पीएफआई के कई ठिकानों पर छापेमारी तकरीबन 350 लोगों को गिरफ्तार किया है. उसने छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज बरामद किए हैं. इसके बाद गृहमंत्रालय ने संगठन पर बैन लगाया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news