Bangladesh: बांग्लादेश की PM के बाद सुप्रीम कोर्ट के जज ने दिया इस्तीफा; इसलिए हुए मजबूर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2377972

Bangladesh: बांग्लादेश की PM के बाद सुप्रीम कोर्ट के जज ने दिया इस्तीफा; इसलिए हुए मजबूर

Bangladesh Protest: बांग्लादेश के सुप्रीम कोर्ट के जज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने बड़ी तादाद में सु्प्रीम कोर्ट को घेर लिया था इसके बाद चीफ जस्टिस पर दबाव बनाया था कि वह अपने पद से एक घंटे में इस्तीफा दें.

Bangladesh: बांग्लादेश की PM के बाद सुप्रीम कोर्ट के जज ने दिया इस्तीफा; इसलिए हुए मजबूर

Bangladesh Protest: बांग्लादेश में अभी भी बड़े पैमाने पर हिंसा जारी है. बीते दिनों यहां हिंसक विरोध प्रदर्शन की वजह से प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. अब हिंसक प्रदर्शन की वजह से यहां सुप्रीम कोर्ट के जज ओबैदुल हसन को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है. बांग्लादेश की सुप्रीम कोर्ट के जज को उस वक्त इस्तीफा देने पड़ा जब सुप्रीम कोर्ट को प्रदर्शनकारियों ने चारों तरफ से घेर लिया. प्रदर्शनकारियों ने जज को अल्टीमेटम दिया कि वह एक घंटे के अंदर अपना इस्तीफा दें. 

सुप्रीम कोर्ट जज ने दिया इस्तीफा
बांग्लादेश में संसदीय मामलों के मुशीर आसिफ नजरुल ने इस बात की तस्दीक की कि सुप्रीम कोर्ट के जज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा कानून मंत्री के पास पहुंच चुका है. प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट के जज को धमकी दी थी कि अगर वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं. वह उनके घर पर तूफान की तरह पहुंचेंगे. फेसबुक पर शेयर किए गए एक वीडियो में आसिफ नजरुल ने बताया कि "यह जरूरी है कि यह खबर आप तक पहुंचाऊं. हमारे चीफ जस्टिस ने कुछ ही मिनट पहले अपने पद से इस्तीफा दिया है. उनका इस्तीफा पहले ही कानून मंत्री के पास पहुंच गया है. हम इसे बिना देर किए हुए राष्ट्रपति के पास भेजेंगे."

जज का बयान
सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहा कि हमने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. यह कदम मैंने इस बात को ध्यान में रखकर उठाया है, ताकि सुप्रीम कोर्ट और देश की निचली अदालतों की हिफाजत की जा सके.

सुरक्षा के लिए जवान तैनात
ताजा विरोध प्रदर्शन तब जारी हुआ जब यह खबर फैली कि सुप्रीम कोर्ट के जज ने बाकी जजों की मीटिंग बुलाई है. इसके बाद वकीलों और छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट को चारों तरफ से घेर लिया. इसके बाद पूरे सुप्रीम कोर्ट पर कब्जा कर लिया. सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा के लिए सेना के जवानों को तैनात किया गया.

जज पर साजिश का इल्जाम
प्रदर्शनकारियों का इल्जाम है कि सुप्रीम कोर्ट के अहम जज अंतरिम सरकार को गैरकानूनी करार देने के लिए साजिश रच रहे हैं. इसीलिए हम यहां आए और सुप्रीम कोर्ट के जज के इस्तीफे की मांग की.

Trending news