Benefits of Clove: लौंग के फायदे आपको कर देंगे हैरान; शादीशुदा मर्द ऐसे करें इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1188840

Benefits of Clove: लौंग के फायदे आपको कर देंगे हैरान; शादीशुदा मर्द ऐसे करें इस्तेमाल

Benefits of Clove: लौंग के फायदे जान कर आप हैरान होने वाले हैं. इस छोटी दिखने वाले चीज को लोग कई दिक्कतों में इस्तेमाल करते हैं. यहां तक की यह शादीशुदा पुरुषों के लिए भी बेहतरीन चीज है. चलिए जानते हैं लोंग के फायदे

Benefits of Clove: लौंग के फायदे आपको कर देंगे हैरान; शादीशुदा मर्द ऐसे करें इस्तेमाल

Benefits of Clove: लौंग का इस्तेमाल घर में खाने बनाने में होता है. इसके अलावा लौंग को कई जगहों पर इस्तेमाल किया जाता है जैसे दाड़ का दर्द और बालों की ग्रोथ. आपको बता दें इसके अलावा भी लौंग के कई फायदे हैं. आज हम आपको लौंग के फायदे बताने वाले हैं इसके अलावा बताएंगे कि इसका तेल किन चीजों में काम आता है. आइये जानते हैं लौंग के फायदे

लौंग के फायदे

लौंग शादीशुदा लोगों के लिए उमदाह चीज़

लौंग शादीशुदा पुरुषों के लिए बेहतरीन चीज है. ऐसा माना जाता है कि लौंग खून के दौरान को सही करती है इसके साथ पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन को बढ़ाने का काम करती है. जिस से पुरुष सही परफोर्म करते हैं. लौंग को लेकर एक दावा और किया जाता है कि यह शीघ्रपतन की दिक्कत को दूर करने का काम करती है. आप लौंग का सेवन सोने से पहले कर सकते हैं. आप 2 लौंग मुंह में दबा सकते हैं या फिर इसकी चाय बनवाकर पी सकते हैं.  लौंग नपुंसक्ता को भी दूर कर सकती है. ध्यान रहे जिन लोगों का हाइब्लड प्रेशर रहता है वह लौंग का ज्यादा सेवन ना करें.

बैक्टीरिया को मारता है लौंग

लौंग को लेकर दावा किया जाता है कि यह शरीर में बैक्टीरिया को मारने का काम करता है. लोंग का तेल दाड़ों में लगाने से मुंह में परनपने वाले बैक्टीरिया की तादाद कम हो जाती है. जिन लोगों को मुंह की दुर्गंध की दिक्कत होती है वह लोग थोड़े पानी में कुछ बूंद लौंग का तेल मिला कर कुल्ला कर सकते हैं.

बालों के लिए बेहतरीन चीज है लौंग

लौंग का तेल बालों की ग्रोथ के लिए बेहतरीन चीज है. लौंग के तेल की मालिश करने से ब्लड का सर्कुलेशन तेज होता है जिस से बालों की ग्रोथ सही होती है. आपक एक चम्मच लौंग के तेल के साथ नारियल के तेल मिलाकर सिर का उपयोग कर सकते हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news