न ख़ुदा मिला न विसाल-ए-सनम; पति ने भगाया प्रेमी ने ठुकराया, अकेली रह गई सोनम
Advertisement

न ख़ुदा मिला न विसाल-ए-सनम; पति ने भगाया प्रेमी ने ठुकराया, अकेली रह गई सोनम

Bihar News: यह मामला बिहार के औरंगाबाद का है, जहां प्रेमी के चक्कर में एक शादीशुदा महिला के पति ने उसे घर से निकाल दिया. बाद में प्रेमी ने भी कोर्ट में शादी से इंकार कर दिया. 

न ख़ुदा मिला न विसाल-ए-सनम; पति ने भगाया प्रेमी ने ठुकराया, अकेली रह गई सोनम

औरंगाबादः उर्दू का एक मशहूर शेर है, ’’गए दोनों जहाँ के काम से हम न इधर कि रहे न उधर के रहे, न ख़ुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम न इधर के रहे न उधर के रहे.
कुछ ऐसा ही हुआ औरंगाबाद की एक शादीशुदा महिला के साथ. यहां के नबीनगर के महुली गांव की शादीशुदा लड़की बदला हुआ नाम सोनम कुमारी, अंबा थाना के नरहर अंबा के अरुण कुमार से प्रेम करती थी. दोनों तीन सालांं से एक दूसरे से प्रेम संबंध में थे और उनके बीच जिस्मानी संबंध भी था. सोनम ने जब अपने प्रेमी पर शादी का दबाव डाला तो उसके प्रेमी ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसके साथ अपने कुछ अंतरंग वीडियो सोनम कुमारी के पति और उसके ससुराल के अन्य लोगों को भेज दिया. प्रेमी को लगा कि इस वीडियो के बाद सोनम उससे नफरत करने लगेगी और उसकी जिंदगी से दूर चली जाएगी, लेकिन प्रेमी का दांव उलटा पड़ गया.  

पत्नी का सोनम का अश्लील फोटो और वीडियो देखने के बाद  उसके पति ने उसपर बदचलनी का इल्जाम लगाते हुए उसे घर से निकाल दिया और उससे अपना रिश्ता तोड़ लिया. जब सोनम को पति ने घर से निकाल दिया तो उसने अपने प्रेमी से ही शादी रचाने का फैसला किया और जबरन उसे औरंगाबाद सिविल कोर्ट लेकर  आ गई. यहां उसने वकील से शादी का इकरारनामा तैयार करवाया. हालांकि, इस बीच उन दोनों के बीच किसी बात पर झगड़ा हो गया.. प्रेमी बार-बार शादी से इंकार करता रहा और आखिर में उसने शादी का एग्रीमेंट पेपर पर दस्तखत करने से भी मना कर दिया. इस दौरान कोर्ट में हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई.

मामला पहुंचा महिला थाने 
कोर्ट में मामला बिगड़ता देखकर वहां किसी ने पुलिसवाले का इसकी सूचना दे दी. मामला महिला थाने तक पहुंच गया. थाने से आए पुलिसकर्मी दोनों को लेकर थाने चले गए और वहां दोनों की काउंसलिंग की गई ताकि कानूनसम्मत तरीके से दोनों की शादी के लिए बीच का कोई रास्ता निकाला जा सके. हालांकि, इस बीच मौका देखकर सोनम का पति वहां से फरार हो गया.

Zee Salaam

Trending news