Bihar News: बिहार में पुलिस बनी मिसाल; किया ऐसा काम, पूरी उम्र विधवा देगी दुआएं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1735932

Bihar News: बिहार में पुलिस बनी मिसाल; किया ऐसा काम, पूरी उम्र विधवा देगी दुआएं

Bihar News: बिहार के गया की एक शादी मिशाल बन गई. ये शादी पूरा क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है.चर्चा क्यों न हो क्यों कि इस शादी में पुलिस बने थे बाराती. जानें आखिर पुलिस क्यों बना बाराती.

 

Bihar News: बिहार में पुलिस बनी मिसाल; किया ऐसा काम, पूरी उम्र विधवा देगी दुआएं

Bihar News: बिहार के गया जिले से एक मामला सामने आया है जहां दो बच्चों की विधवा मां को उसके प्रेमी से शादी करा दिया गया.ये मामला गया जिला के मानपुर प्रखंड के बुनियादगंज थाने का है. पुलिस के काफी समझाने बुझाने के बाद प्रेमी ने विधवा से शादी कर ली.पुलिस की इस कोशिश की हर तरफ तारीफ हो रही है. महिला अपने पति के मरने के बाद ससुराल में ही रह रही थी.

दो साल से था प्रेम
मानपुर के ही युवक से महिला को उपेंद्र नामक युवक से प्रेम हो गया.दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और देखते ही देखते दो साल बीत गया. और प्रेमी अपनी प्रेमिका से अक्सर मिलने जाया करता था. एक दिन विधवा महिला की सास ने दोनों को मिलते हुए देख लिया या ये कहें कि दोनों को रंगे हाथ कमरे में  आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया.सास इस मामले को लेकर के पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने दोनों को अपने साथ पुलिस थाना लाकर शादी के करवा दी.    
 
पुलिसकर्मी बने बाराती 

दोनों प्रेमी को थाना के ही स्थित हनुमान मंदिर में शादी करा दी.पुलिस नो दोनों पक्षों को बुलाकर के महिला डेस्क पर समझौता कर के शादी करा दी. इस शादी में महिला डेस्क की पुलिस ने पहल कर के दोनों का शादी कराने में सफल रही. दोनों की परिवार की रजामंदी से ये शादी संपन्न हो पाया. इस विवाह की खास बात ये रहा कि पुलिसकर्मी बाराती बने और शादी की रश्म पूरा होने के बाद मिठाइयां भी बांटी गई. पुलिस की इस पहल की चर्चा हर जगह हो रही थी. शादी के बाद दोनों प्रेमी काफी खुश लग रहे थे.

किशमिश का करें सेवन रहेंगे इस परेशानी से महफूज

पुलिस के समझाने पर माने परिवार वाले
महिला के विधवा और दो बच्चे होने के कारण युवक के परिवार वाले ने शादी करने में आनाकानी कर रहा था, लेकिन पुलिस के समझाने और अथक प्रयास से ये शादी सफल हो पाया.और दोनों पक्षों के लोग राजी हो गए.

 पुलिस ने कहा
थाना की महिला अधिकारी नेहा कुमारी ने बताया कि दोनों प्रेमी बालिग यी व्यस्क है और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग भी चल रहा था. और दोनों के रजामंदी और परिवार वाले के सहमति से शादी संपन्न हो पाई है. 

Trending news