Bihar News: नदी पार करते वक़्त नीतीश कुमार पर मगरमच्छ ने किया हमला; मुश्किल से बची जान!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1861402

Bihar News: नदी पार करते वक़्त नीतीश कुमार पर मगरमच्छ ने किया हमला; मुश्किल से बची जान!

Bihar News: बगहा में एक बहादुर मां ने मगरमच्छ से लड़कर अपने 11 साल के बेटे को मौत की मुंह से बाहर निकाल लिया. मां की बहादूरी के चर्चे पूरे शहर में हो रहे हैं. लड़के का इलाज चल रहा है और वो खतरे से बाहर है.   

Bihar News: नदी पार करते वक़्त नीतीश कुमार पर मगरमच्छ ने किया हमला; मुश्किल से बची जान!

Bihar News: पश्चिम चंपारण के बगहा में नदी पार करते समय मगरमच्छ ने नीतीश कुमार नाम के एक लड़के के उपर हमला कर दिया. बेटे पर हमला करते देख बच्चे की मां मगरमच्छ से भिड़ गई और अपने लाडले को मौत के मुंह से बाहर निकाल लिया.

ये घटना बगहा के नक्सल प्रभावित लौकरिया थाना के सुरवा बारी गांव में गण्डक की सहायक नदी में हुई. मां और बेटे नदी को पार कर रहे थे तभी नाबालिग बच्चे नीतीश कुमार पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया. जिसके बाद उसकी मां अपने बच्चे को बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई. मां ने मगरमच्छ को डंडे मार कर भगाया और लाडले को मौत के मुंह से बचा लिया. फिलहाल बच्चे का इलाज नजदीक के अस्पताल में चल रहा है.

आपको बता दें कि गंडक नदी में मगरमच्छ की तादाद काफी संख्यां में हैं. बरसात के दिनों में मगरमच्छ गंडक नदी के नजदीक के नदियों में भी पहुंच जाते हैं, जो आम लोगों के लिए खतरे का सबब बन जाते हैं. लौकरिया थाना इलाके के सुरवा बारी गांव से होकर गुजरने वाली त्रिवेणी नहर पार करते वक्त क़रीब 11 साल के नीतीश कुमार का पैर भूलवश मगरमच्छ के ऊपर पड़ गया. जिसके बाद मगरमच्छ ने नीतीश कुमार पर हमला कर दिया. हालांकि, मां ने बहदूरी से मगरमच्छ का डट कर सामना किया और अपने लाडले को मगरमच्छ के चंगुल से बचाने में कामयाब हो गई. 

मां की बहादूरी की हर तरफ हो रही है चर्चा 
हादसे के तुरंत बाद बहादुर मां अपने बच्चे को लेकर हेल्थ सेंटर पहुंची, जहां फर्स्ट एड कर बेहतर इलाज के लिए अनुमंडलीय हॅास्पीटल भेज दिया गया. एसडीएच में तैनात डॉक्टर तारिक नदीम ने बच्चे का इलाज किया. उन्होंने बताया की बच्चा खतरे से बाहर है. जानकारी के मुताबिक मां और बेटे धान की फसल की निराई  करने गई थी. खेत से लौटते वक्त नहर पार करने के दरम्यान यह हादसा हुआ. मां की बहादुरी की चर्चा लोगों की जुबान पर है.

Trending news