Bijnor: मुंबई के बाद अब बिजनौर का मामला, हिजाब पहनने वाली छात्राओं को स्कूल से निकाला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2381776

Bijnor: मुंबई के बाद अब बिजनौर का मामला, हिजाब पहनने वाली छात्राओं को स्कूल से निकाला

Bijnor: मुंबई के बाद अब बिजनौर से हिजाब का मामला सामने आया है. यहां एक स्कूल ने छात्राओं को घर वापस भेज दिया, क्योंकि वह हिजाब पहनकर स्कूल आई थीं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Bijnor: मुंबई के बाद अब बिजनौर का मामला, हिजाब पहनने वाली छात्राओं को स्कूल से निकाला

Bijnor: मुंबई के बाद उत्तर प्रदेश के बिजनौर से स्कूल में हिजाब पहनने पर बैन लगाने का मामला सामने आया है. बिजनौर ज़िले के कोतवाली देहात थाना इलाके के अंदर आने वाला जनता इंटर कॉलेज महुआ में प्रिंसिपल शिवेंद्र पाल सिंह ने हिजाब पहनकर आईं मुस्लिम छात्राओं को बाहर निकाल दिया. इसके साथ ही प्रिंसिपल ने कहा कि मुस्लिम छात्राओं को बिना हिजाब पहने ही स्कूल आना होगा, वरना न आएं.

छात्राओं का वीडियो वायरल

इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंसिपल ने स्कूल की प्रार्थना के बाद प्रिंसिपल ने छात्राओं को बुलाया और घर जाने की बात कही और कहा कि स्कूल में हिजाब पहनकर एंट्री वर्जित है. जब छात्राएं निकाले जाने के बाद स्कूल से बाहर आईं, तो किसी शख्स ने उनका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

अधिकारी बोलने से बच रहे हैं

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मामले में कोई भी अपना पक्ष देने के लिए तैयार नहीं है. उधर इस पूरे मामले की जांच करने के लिए डीआईओएस जय करण यादव खुद स्कूल पहुंचे.

मुंबई में आया था मामला

हाल ही में मुंबई की एक यूनिवर्सिटी में हिजाह को बैन कर दिया गया था. इसके बाद छात्राएं हाई कोर्ट पहुंची थीं और इस रोक को हटाने की मांग की थी. हालांकि, एचसी की तरफ स्कूल के नियम को जारी रखने की बात की थी. इसके बाद छात्राओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जहां कोर्ट ने यूनिवर्सिटी के इस आदेश पर रोक लगा दी थी.

Trending news