लोकसभा चुनाव के लिए BJD की 'एकला चलो' रणनीति; बीजेपी-कांग्रेस और थर्ड फ्रंट से समान दूरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1692670

लोकसभा चुनाव के लिए BJD की 'एकला चलो' रणनीति; बीजेपी-कांग्रेस और थर्ड फ्रंट से समान दूरी

Loksabha Elections 2024:  बीजू जनता दल ने एक बार फिर आम चुनाव अकेले लड़ने की बात कही है. बीजेडी ने भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और तीसरे मोर्चे के साथ दूरी बनाए रखने की बात कही है. लोकसभा चुनाव में पार्टी अपने दम पर ही इलेक्शन लड़ेगी. 

लोकसभा चुनाव के लिए BJD की 'एकला चलो' रणनीति; बीजेपी-कांग्रेस और थर्ड फ्रंट से समान दूरी

BJD Strategy For Loksabha Election: 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 'एकला चलो' की रणनीति अपनाने का साफ इशारा देते हुए ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने कहा कि वह न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) से बल्कि किसी तीसरे मोर्चे (Third Front) से भी समान दूरी बनाकर रखेगा.  BJP के सीनियर उपाध्यक्ष ने अपना नाम खुफिया रखते हुए न्यूज एजेंसी को बताया कि बीजू जनता दल इलेक्शन में अकेले उतरने की बात पार्टी चीफ और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक साफ कर चुके हैं.

ओडिशा की तरक्की एकमात्र एजेंडा:BJD 
उन्होंने कहा कि पार्टी ओडिशा के हितों की रक्षा के लिए काम करती है और रियासत की तरक्की उसका एकमात्र एजेंडा है. उन्होंने कहा, "हमारा समान दूरी बनाये रखने का रुख प्रस्तावित थर्ड फ्रंट पर भी लागू होता है, जिसकी पैरवी नवीन पटनायक के दोस्त सीएम नीतीश कुमार कर रहे हैं. बता दें कि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक दिल्ली दौरे पर थे. इस दौरान बीजू जनता दल (BJD) के चीफ और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बताया था कि उनकी पार्टी अपोजिशन दलों की एकता की मुहिम में शामिल नहीं है. बीजेपी लोकसभा चुनाव बगैर किसी से गठबंधन किए अपने दम पर अकेले लड़ेगी. 

अपने दम खम पर मैदान में उतरेगी बीजू जनता दल 
वहीं,  बृहस्पतिवार को सीएम ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद प्रस्तावित तीसरे मोर्चे में किसी भी तरह की भूमिका से साफ इनकार किया था. सीएम पटनाटक ने गुरुवार को दिल्ली दौरे के दौरान कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा इलेक्शन में उनकी पार्टी बीजू जनता दल (BJD) अपने दम खम पर मैदान में उतरेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी हमेशा से ही अकेले चुनाव लगती आ रही है. पटनायक ने कहा है कि बीजद अगले लोकसभा चुनाव में अकेले उतरेगी. मंगलवार को पटनायक ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ एक घंटे की मीटिंग की थी. इस मीटिंग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि "दोस्ती और सियासत बिल्कुल अलग मामला है और किसी को इसे गलत नहीं समझना चाहिए.

Watch Live TV

Trending news