बिहार विधानसभा में विपक्ष के लिए BJP ढूंढ रही तेज तर्रार नेता, इन नामों पर हो रही चर्चा
Advertisement

बिहार विधानसभा में विपक्ष के लिए BJP ढूंढ रही तेज तर्रार नेता, इन नामों पर हो रही चर्चा

Bihar Political Crisis: बिहार में नई सरकार बन गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन कर नई सरकार बना ली है. उन्होंने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर लिया है. इस दरमियान भाजपा विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर कोई तेज तर्रार नेता की तलाश में हैं. 

बिहार विधानसभा में विपक्ष के लिए BJP ढूंढ रही तेज तर्रार नेता, इन नामों पर हो रही चर्चा

Bihar Political Crisis: बिहार में नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सरकार ने अब कामकाज संभाल लिया है. नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार से इस्तीफा दिए जाने के बाद भाजपा अब सरकार से बाहर हो गई है.

वपक्षी नेता की है तलाश

भाजपा अब राष्ट्रीय जनता दल (NDA) वाली पुरानी भूमिका यानी विपक्ष की भूमिका में होगी. बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विधानसभा में विपक्ष के नेता की चर्चा जोर पकड़ ली है. विपक्ष के नेता को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. चर्चा है कि भाजपा एक तेजतर्रार नेता की तलाश में है जो न केवल तर्कपूर्ण सवालों से सरकार को घेर सके बल्कि उसकी छवि भी इमानदार और दमदार हो.

विपक्ष के नेता के बहाने समीकरण दुरुस्त करेगी भाजपा

कहा जा रहा है कि राजग की सरकार में तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी दो उपमुख्यमंत्री थे, लेकिन कहा जा रहा है कि ये दोनों इस भूमिका में फिट नहीं बैठ रहे हैं. कहा तो यहां तक जा रहा है कि जिस सोच से भाजपा ने राजग की नीतीश नेतृत्व वाली सरकार में इन दोनों को उपमुख्यमंत्री बनाया था, उस कसौटी पर भी ये खरे नहीं उतरे. ऐसे में भाजपा दूसरे नेता की तलाश में है. भाजपा सूत्रों का कहना है कि भाजपा विपक्ष के नेता के जरिए सामाजिक समीकरण दुरूस्त करने का भी मन बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar Cabinet: जबरदस्त जातीय समीकरण! 8 यादव, 5 मुस्लिम और 5 दलित शामिल

इन नामों की हो रही चर्चा

भाजपा को नजदीक से जानने वाले मानते हैं कि भाजपा विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को इस पद पर बैठा सकती है. वैसे, सिन्हा अभी विधानसभा अध्यक्ष पद पर से इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन कहा जा रहा है, उनका हटना तय है. माना जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष के रूप में सिन्हा की छवि तर्कपूर्ण बयानों, धैर्यवान के रूप में उभरी है. कहा जा रहा है कि पिछले दिनों विधानसभा में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अध्यक्ष के बीच जो बहस हुई थी, उसमें भी सिन्हा भारी नजर आ रहे थे.

ये भी हो सकते हैं विपक्ष के नेता

इधर, चर्चा नंदकिशोर यादव, प्रेम कुमार, अमरेन्द्र प्रताप सिंह. और नितिन नवीन की भी है. इसमें कोई शक नहीं कि नितिन नवीन की छवि भी दमदार रही है. भाजपा के एक नेता यह भी कहते हैं कि भाजपा के पास नेताओं की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि दानों सदन में कई ऐसे नेता हैं जो विपक्ष के नेता की भूमिका संभालने के योग्य हैं. इधर, बिहार के भाजपा नेताओं की एक बैठक दिल्ली में भी हो रही है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा के विपक्ष के तौर उनकी भूमिका को लेकर चर्चा होगी. (आईएएनएस)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news