UP Elections: बीजेपी की दिल्ली में अहम बैठक, सहयोगी दलों को इतनी सीटें देने पर होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1078646

UP Elections: बीजेपी की दिल्ली में अहम बैठक, सहयोगी दलों को इतनी सीटें देने पर होगी चर्चा

Uttar Pradesh Elections 2022: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में होने वाली बीजेपी बैठक में सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर भी बात होगी. बताया जा रहा है कि अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी को दी जाने वाली सीटों को फाइनल किया जाएगा.

अलामती तस्वीर

नई दिल्ली: UP Elections 2022, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) की तारीखों का ऐलान हो गया है. इसके बाद सत्तारूढ़ पार्टी ने कई मरहले के लिए लिस्ट जारी कर दी है. अब बीजेपी पांचवे, छठे और सातवें चरण की लिस्ट जारी करने के लिए मंथन कर रही है. 

दिल्ली में बैठक
दिल्ली में बीजेपी की आज अहम बैठक होने जा रही है. बताया जाता है कि इस बैठक में उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा होगी. कोर ग्रुप की इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होंगे. 

कई चरणों के लिए उम्मीदवारों की फेहरिस्त होगी तय
बीजेपी बैठक में उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आज जिन प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी उन्हें 25 जनवरी को केंद्रीय समिति को सौंपा जाएगा. कोर ग्रुप की जानिब से फेहरिस्त केंद्रीय चुनाव समिति को दी जाएगी. इसके बाद यहां से मंजूरी मिलने के बाद पार्टी इन तीन चरणों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान करेगी.

यह भी पढ़ें: Zee Opinion Poll: जी न्यूज़ के चुनावी सर्वे ने जीता जनता का भरोसा; मिल रही ज़बरदस्त प्रतिक्रिया

सहयोगी दलों को दी जाएगी सीटें
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में होने वाली बीजेपी बैठक में सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर भी बात होगी. बताया जा रहा है कि अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी को दी जाने वाली सीटों को फाइनल किया जाएगा. हालांकि सीटों के बंटवारे से पहले अपना दल ने रविवार को रामपुर की स्वार सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है.

बीजेपी के दो सहयोगी दल हैं
बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल और निषाद पार्टी कई सीटों पर दावा कर रहे हैं. अपना दल दो दर्जन से ज्यादा सीटों पर जबकि निषाद पार्टी 16 सीटों पर दावा कर रहा है. देखना होगा कि बीजेपी की जानिब से इन दलों को कितनी सीटें मिलती हैं. उत्तर प्रदेश में अपना दल और निषाद पार्टी बीजेपी की सहयोगी दल हैं.

Video:

Trending news