BJP ने जारी की चौथी लिस्ट; तमिलनाडु के 15 और उम्मीदवारों के नामों पर लगी मुहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2169469

BJP ने जारी की चौथी लिस्ट; तमिलनाडु के 15 और उम्मीदवारों के नामों पर लगी मुहर

Aam Chunav 2024: बीजेपी साल 2019 के लोकसभा इलेक्शन में तमिलनाडु से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. इससे पहले, भाजपा ने दो मार्च को 195 लोकसभा सीट के लिए अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी.

BJP ने जारी की चौथी लिस्ट; तमिलनाडु के 15 और उम्मीदवारों के नामों पर लगी मुहर

Aam Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को 16 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में तमिलनाडु के 15 और पुडुचेरी के कैंडिडेट का नाम शामिल है. पार्टी की तरफ से जारी इस लिस्ट के मुताबिक चेन्नई उत्तर से आर सी पॉल कनगराज, तिरूवल्लूर से पॉन वी बालागणपति, तिरवन्नमलाई से ए अश्वथामन को उम्मीदवार बनाया है.

पार्टी ने इसेक अलावा नामक्कल से के पी रामलिंगम, त्रिपुर से ए पी मुरुगनांदम, पोलाची से के वसंतराजन, करूर से वी वी सेंथिलनाथन और चिदंबरम सीट से से श्रीमती पी कार्तियायनी को टिकट दिया है. जबकि नागपत्तिनम सीट से एस जी रमेश, तंजावुर संसदीय इलाके से एम मुरुगानंदम, शिवगंगा से देवनाथन यादव, मदुरै से राम श्रीनिवासन, विरूद्धनगर से राधिका शरतकुमार और टेनकासी से बी जॉन पांडियान को चुनावी मैदान में उतारा है.

पूर्व राज्यपाल को बनाया अपना कैंडिडेट
पुदुचेरी की सिर्फ एक लोकसभा सीट से बीजेपी ने ए नमाशिवायम को पार्टी ने टिकट दिया है. इससे पहले बृहस्पतिवार को बीजेपी ने पूर्व राज्यपाल तिमिलसाई सौन्दर्यराजन, पार्टी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई और केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन सहित राज्य से नौ कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया. इस प्रकार तमिलनाडु के लिए बीजेपी ने अब तक 24 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. राज्य की 39 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा.

तमिलनाडु में बीजेपी नहीं जीत पाई थी एक भी सीट
बीजेपी साल 2019 के लोकसभा इलेक्शन में तमिलनाडु से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. इससे पहले, भाजपा ने दो मार्च को 195 लोकसभा सीट के लिए अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी, लेकिन इनमें से दो- भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह और उत्तर प्रदेश के उपेंद्र रावत ने विवाद पैदा होने के बाद अपने नाम वापस ले लिए थे.

4 जून को होगी मतगणना
इसके बाद, बीजेपी ने 13 मार्च को 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट और 21 मार्च को नौ कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की थी. इस प्रकार पार्टी ने अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अब तक 290 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. देश में 18वीं लोकसभा के लिए 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे और एक जून तक सात चरणों में मतदान संपन्न होगा. मतगणना चार जून को होगी.

Trending news