Rupauli Bypolls Result: सांसद पप्पू यादव का बड़ा बयान, कहा- "BJP के कट्टर समर्थकों ने...JDU का...किया"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2334843

Rupauli Bypolls Result: सांसद पप्पू यादव का बड़ा बयान, कहा- "BJP के कट्टर समर्थकों ने...JDU का...किया"

Rupauli Bypolls Result: 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. इन चुनावों के नीतजों में सबसे चौंकाने वाला परिणाम रूपौली विधानसभा उपचुनाव का रहा. इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने जीत दर्ज की है.

Rupauli Bypolls Result: सांसद पप्पू यादव का बड़ा बयान, कहा-  "BJP के कट्टर समर्थकों ने...JDU का...किया"

Rupauli Bypolls Result: 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. इन चुनावों के नीतजों में सबसे चौंकाने वाला परिणाम रूपौली विधानसभा उपचुनाव का रहा. इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने जीत दर्ज कर एनडीए और महगठबंधन को तगड़ा झटका है. इस बीच, पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने जेडीयू कैंडिडेट के हार को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रूपौली में भाजपा के कट्टर समर्थकों ने जद-यू उम्मीदवार को वोट नहीं दिया. 

चिराग के बागी शंकर सिंह ने जेडीयू के कलाधर प्रसाद मंडल को 8246 वोटों के अंतर से हराया. शंकर सिंह को 68,070 वोट मिले जबकि कलाधर मंडल को 59,824 मत मिले. वहीं, राजद की बीमा भारती 30,619 वोट लेकर तीसरे नंबर पर रहीं.

पप्पू यादन ने कहा
पत्रकारों से बात करते हुए सांसद यादव ने कहा, "नीतीश कुमार की कैबिनेट ने अति पिछड़ी जाति की सीट को हराने के लिए एक बड़ी साजिश के तहत अनुसूचित जाति के कलाधर प्रसाद मंडल को टिकट देने का कमा किया." लेकिन बीजेपी के कट्टर वोटरों ने जेडीयू को एक भी वोट नहीं दिया. राजपूत समाज के लोगों ने जेडीयू को 10 वोट भी नहीं दिया."

रूपौली में उपचुनाव मौजूदा विधायक बीमा भारती के इस्तीफे की वजह से कराया गया था. बीमा भारती ने राजद के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए जेडीयू से इस्तीफा दे दिया था. बीमा भारती लोकसभा चुनाव में भी तीसरे नंबर पर रहीं थीं.   
 
सात राज्यों की जिन 13 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती हुई इसमें तमिलनाडु, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश शामिल है.चुनाव आयोग ने तमिलनाडु, बिहार, पंजाब और मध्य प्रदेश की एक-एक सीट, उत्तराखंड की दो सीटें, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटें और उत्तराखंड की चार सीटों पर उपचुनाव कराया था.
 
इन सीटों पर हुई थी वोटिंग
 जिन सीटों पर 10 जुलाई को मतदान हुआ था, उनमें तमिलनाडु की विक्रवंडी, मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा, पश्चिम बंगाल की रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला विधान सीटों पर  वहीं, हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़, उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर और पंजाब में जालंधर पश्चिम समेत बिहार की रूपौली सीट शामिल हैं

Trending news