BJP 19th Candidates Lists: BJP ने उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट की जारी, पंजाब CM के गृह क्षेत्र संगरूर इसे दिया टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240209

BJP 19th Candidates Lists: BJP ने उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट की जारी, पंजाब CM के गृह क्षेत्र संगरूर इसे दिया टिकट

BJP 19th Candidates lists: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी.  पार्टी ने बुधवार को उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट में पंजाब की तीन लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की. 

BJP 19th Candidates Lists: BJP ने  उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट की जारी, पंजाब CM के गृह क्षेत्र संगरूर इसे दिया टिकट

BJP 19th Candidates lists: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी. पार्टी ने बुधवार को उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट में पंजाब की तीन लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की. भाजपा ने आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र से डॉ. सुभाष शर्मा, फिरोजपुर लोकसभा सीट से राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी को उम्मीदवार बनाया है.

 वहीं, पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ( Bhagwant Mann ) के गृह क्षेत्र संगरूर सीट से भाजपा ने अरविंद खन्ना को चुनावी मैदान में उतारा है. पंजाब में कुल 13 निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं, जिनमें अमृतसर, आनंदपुर साहिब, बठिंडा, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर, खडूर साहिब, लुधियाना, पटियाला और संगरूर शामिल हैं.

 

पंजाब में 1 जून को लोकसभा चुनाव के आखिरी में यानी 7वें चरण में होना है. पंजाब की जनता संसद के लिए 13 सदस्यों को चुनेगा. पिछले के लोकसभा चुनावों 2019 में पंजाब की 13 सीटों में से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) ने 8 सीटें जीती थीं, जबकि सिरोमणि अकाली दल (SAD) को 2 सीटों जीत मिली थी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने 2 सीटें जीती थीं, जबकि अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) की पार्टी AAP को 1 सीट मिली थी.

अब तक इतने सीटों पर हो चुकी है वोटिंग
बता दें कि अब तक लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरण के मतदान हो चुके हैं. कुल 543 लोकसभा सीटों में से 283 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है.  7 मई को तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई. भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने कहा कि तीसरे चरण के चुनाव में 1,331 उम्मीदवार मैदान में थे.

 

 

 

Trending news