Brussels shooting: बेल्जियम में फायरिंग, 3 की मौत; बंदूरधारी ने जारी किया वीडियो
Advertisement

Brussels shooting: बेल्जियम में फायरिंग, 3 की मौत; बंदूरधारी ने जारी किया वीडियो

Brussels Shooting: ब्रुसेल्स शहर में दो स्वीडिश नागरिकों की हत्या करने वाले शख्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है. जिसमें वह खुद को आईएसआएस का आतंकी बता रहा है.

Brussels shooting: बेल्जियम में फायरिंग, 3 की मौत; बंदूरधारी ने जारी किया वीडियो

Brussels Shooting: सोमवार रात बेल्जियम के ब्रुसेल्स शहर में दो स्वीडिश नागरिकों की हत्या करने और तीसरे को घायल करने वाले बंदूकधारी ने कथित तौर पर ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में खुद को इस्लामिक स्टेट का मेंबर बताया है. बता दें बीती रात एक शख्स ने कुछ लोगों पर फायरिंग की थी, जिसमें 2 लोगों की मौत हुई थी और 1 घायल हो गया था.

किलर का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर किलर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह कहता है,"अल्लाहु अकबर, मेरा नाम अब्देसलेम अल गुइलानी है और मैं अल्लाह के लिए एक योद्धा हूं. मैं इस्लामिक स्टेट से हूं. हम उससे प्यार करते हैं जो हमसे प्यार करता है और हम उससे नफरत करते हैं जो हमसे नफरत करता है. हम अपने धर्म के लिए जीते हैं और अपने धर्म के लिए मरते हैं. अलहम्दुलाह. तुम्हारे भाई ने मुसलमानों के नाम पर बदला लिया. मैंने अब तक तीन स्वीडनवासियों को मार डाला है.. तीन स्वीडिश, हाँ जिनके साथ मैंने कुछ ग़लत किया है, वे मुझे माफ करें." सुरक्षा एजेंसियां अपराधी की आईएसआईएस से जुड़े होने की जांच कर रहे हैं.

 

टैक्सी ड्राइवर

जो शख्स इस घटना में घायल हुआ है वह एक टैक्सी ड्राइवर है. उसकी कंडीशन गंभीर बताई जा रही है. ब्रुसेल के नागरिकों से घरों में रहने की अपील की जा रही है. यूरोपियन कमीशन के स्टाफ से भी गुजारिश की गई है वह अंदर ही रहें. बंदूकधारी ने ऐसा डर पैदा किया कि अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर बेल्जियम-स्वीडन फुटबॉल मैच बंद कर दिया और 35,000 प्रशंसकों को कई घंटों तक अंदर रोके रखा.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम होने की वजह से 6 साल के बच्चे को गंवानी पड़ी जान, औरत को होना पड़ा हमलों का शिकार

स्कूटर से आया था बंदूकधारी

कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बंदूकधारी एक स्कूटर से आया था, उसने अपना स्कूटर खड़ा किया और तुरंत बंदूक निकाल कर फायरिंग करने लगा. इसके बाद आरोपी ने स्कूटर पर बैठा और वहां से फरार हो गया.

यह गोलीबारी ऐसे समय में हुई है जब इज़राइल-हमास संघर्ष से जुड़े कुछ यूरोपीय देशों में सुरक्षा संबंधी चिंताएं बढ़ गई हैं. शुक्रवार को एक शिक्षक की चाकू मारकर हत्या किए जाने के बाद फ्रांस ने अपनी सड़कों पर 7,000 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है.

Trending news