Budget 2024 को लेकर अपोजीशन ने क्या कहा? जानें डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2089418

Budget 2024 को लेकर अपोजीशन ने क्या कहा? जानें डिटेल

Budget 2024: अंतरिम बजट 2024 पेश किया जा चुका है. अब इसपर अपोजीशन लीडरान के रिएक्शन सामने आने लगे हैं. आइये जानते हैं कि किस नेता ने क्या कहा है?

Budget 2024 को लेकर अपोजीशन ने क्या कहा? जानें डिटेल

Budget 2024: आज निर्मला सीतारमण के जरिए नए पार्लियामेंट में बजट 2024 पेश किया गया. इस दौरान कई बड़े ऐलान भी किए गए. यह एक अंतरिम बजट था, अगर बीजेपी सरकार बनती है तो पूर्ण बजट जुलाई के महीने में पेश किया जाएगा. बजट 2024 पेश होने के बाद अलग-अलग लीडरान के रिएक्शन आने लगे हैं. अपोजीशन लीडरान ने इस बजट पर टिप्पणी की है. आइये जानते हैं कि किसने क्या कहा?

बजट 2024 पर अपोजीशन ने क्या कहा?

इस बजट को लेकर शशि थरूर ने कहा,"यह बजट में रिकॉर्ड पर सबसे छोटे भाषणों में से एक था. इसमें से बहुत कुछ नहीं निकला. हमेशा की तरह बहुत सारी भाषणबाजी, विदेशी निवेश की बात काफी नीचे थे. उन्होंने कई चीजों के बारे में बात की जो अस्पष्ट भाषा में हैं. जैसे 'आत्मविश्वास' और 'उम्मीद' इत्यादि. लेकिन जब ठोस आंकड़ों की बात आती है, तो बहुत कम आंकड़े उपलब्ध हैं. यह निराशाजनक भाषण है क्योंकि यह पूरी तरह से सामान्यताओं में छिपा हुआ है.

फारूक अब्दुल्लाह ने क्या कहा?

फारूक अब्दुल्लाह ने कहा कि असली बजट जुलाई में आएगा. इसमें कुछ नहीं था. हमें उम्मीद है कि लोगों को फायदा होगा, पर्यटन बढ़ेगा, उद्योग भी बढ़ेंगे और देश प्रगति करेगा...'' वहीं इस बजट को लेकर कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम कहते हैं, "यह सुनिश्चित करने के लिए केवल एक प्रशासनिक कवायद है कि भारत सरकार के पास नई संसद के गठन और नई सरकार बनने तक अपना सामान्य कामकाज चलाने के लिए जरूरी पैसा हो. इस बजट में कुछ नहीं था."

अंतरिम बजट 2024-25 पर रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के सांसद एनके प्रेमचंद्रन कहते हैं, "दुर्भाग्य से, वित्त मंत्री पिछले दस सालों की उपलब्धियों के बारे में बात कर रहे हैं. यह एक अस्थायी बजट है. फिर भी यह कोई नजरिया नहीं दे रहा है." ..देश में बेरोजगारी की स्थिति चिंताजनक है और इसके बारे में कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है...यह केवल वित्त मंत्री द्वारा दिया गया एक शानदार भाषण है...''

Trending news