Bypoll Results 2022: विधानसभा चुनाव में हार के बाद अब 54 हजार वोटों से जीते पुष्कर सिंह धामी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1206339

Bypoll Results 2022: विधानसभा चुनाव में हार के बाद अब 54 हजार वोटों से जीते पुष्कर सिंह धामी

पुष्कर सिंह धामी विधानसभा चुनाव में अपनी सीट से हार गए थे. उन्हें कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी से खटीमा विधानसभा सीट से धमी को हरा दिया था, लेकिन पार्टी सत्ता में बने रहने में कायम रही थी.

File PHOTO

Pushkar Singh Dhami: तीन राज्यों में हुए विधानसभा उपचुनावों के वोटों की गिनती चल रही है. इनमें सबसे बड़ी सीट कही जा रही है चंपावत का नतीजा सामने आ गया है. यहां से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 54 हजार वोटों से जीत हासिल कर ली है. उन्होंने कांग्रेस की निर्मल गहतोड़ी को शिकस्त दी है. निर्मल गहतोड़ी को सिर्फ 314 ही वोट मिल सके हैं. चंपावत सीट से मुख्यमंत्री को उम्मीदवार बनाने के लिए विधायक कैलाश गहतोड़ी ने इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि पुष्कर सिंह धामी विधानसभा चुनाव में अपनी सीट खटीमा से हार गए थे. हालांकि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 70 में से 47 सीटें जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया था. हालांकि उससे पहले कयास लगाए जाए रहा थे उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी. साथ ही एग्जिट पोल्ज में भी कांग्रेस को कुछ सीटों से बढ़त दिखाई गई थी. 

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार धामी को मिली खटीमा से शिकस्त के बावजूद पार्टी और अन्य नेताओं का उनपर विश्वास रहा और उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया. जिसके बाद अब भाजपा ने फिर से उन्हें मैदान में उतारा और सीएम ने जबरदस्त जीत जीत हासिल की. उनकी जीत से भारतीय जनता पार्टी और वर्कर्स में खुशी का माहौल है. 

31 मई 2022 को हुई वोटिंग में 64 फीसद वोटिंग हुई थी. यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए बहुत अहम था. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पुष्कर सिंह धामी के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अनुराग ठुकार समेत कई दिग्गज नेताओं ने प्रचार किया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news