PM मोदी से मिले CM नीतीश कुमार समेत 11 नेता, जातिगत जनगणना पर रखा अपना पक्ष
Advertisement

PM मोदी से मिले CM नीतीश कुमार समेत 11 नेता, जातिगत जनगणना पर रखा अपना पक्ष

11 मेंबर्स के इस वफ्द के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएमओ में मुलाकात करेंगे. 

फोटो बशुक्रिया ANI

नई दिल्ली: जातीय जनगणना की मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कयादत में अन्य 10 पार्टियों के नेता आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले. 11 मेंबर्स के इस वफ्द के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएमओ में मुलाकात की. 

इस वफ्द में तेजस्वी यादव, जदयू से शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भाजपा से खान भूतत्व मंत्री जनक राम, AIMIM के अख्तरुल इमान, कांग्रेस नेता अजीत शर्मा, सीपीआई (माले) नेता महबूब आलम, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी, सीपीआई नेता सूर्यकांत पासवान और सीपीएम नेता अजय कुमार शामिल हैं.

मुलाकात से पहले नीतीश कुमार ने कहा है कि हम लोग शुरू से ही जातीय जनगणना (caste based census) को लेकर अपनी बात कह रहे हैं. बिहार ही नहीं पूरे देश में लोग इसके बारे में सोचते हैं. इसी दृष्टिकोण को लेकर कल हमलोग अपनी बात रखेंगे.’

इस मसले पर सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है, "भाजपा कभी भी जातिगत जनगणना के खिलाफ नहीं रही, इसलिए हम इस मुद्दे पर विधानसभा और विधान परिषद में पारित प्रस्ताव का हिस्सा रहे हैं." उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले बिहार के प्रतिनिधिमण्डल में भी भाजपा शामिल है.

बता दें कि अगले साल 7 राज्यों में होने वाले चुनावों को देखते हुए जाति आधारित जनगणना की इस चर्चा को काफी अहम माना जा रहा है. इसके पहले नीतीश कुमार पहले ही साफ कर चुके हैं कि अगर यह बातचीत सफल रहती हैं तो बहुत बढ़िया है, वर्ना वह बिहार में इसे कराने पर विचार करेंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news