Chandrayaan-3 मिशन के बाद पाकिस्तानी शख्स का वीडियो हो रहा है वायरल; नहीं रोक पाएंगे हंसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1839024

Chandrayaan-3 मिशन के बाद पाकिस्तानी शख्स का वीडियो हो रहा है वायरल; नहीं रोक पाएंगे हंसी

Chandrayaan-3 Mission: चंद्रयान-3 मिशन में कामयाबी के बाद पाकिस्तानी शख्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वह पाक के हालातों को चांद से जोड़ता दिख रहा है.

Chandrayaan-3 मिशन के बाद पाकिस्तानी शख्स का वीडियो हो रहा है वायरल; नहीं रोक पाएंगे हंसी

Chandrayaan-3 Mission: चंद्रयान-3 मिशन कामयाब हो गया है. वैज्ञानिकों की सालों की मेहनत रंग लाई और कामयाब लैंडिंग हो गई. अब रोवर चांद की सतह से अहम जानकारी जुटाएगा. ये लैंडिंग मून के साउथ हिस्से पर हुई है. इस मिशन के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक पाकिस्तानी शख्स इस मिशन को लेकर बात करता दिख रहा है. वीडियो को काफी पंसद किया जा रहा है और लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं.

चंद्रयान-3 मिशन के बाद पाकिस्तानी शख्स का वीडियो वायरल

वीडियो में पाकिस्तानी यूट्यूबर इस शख्स से भारत के चांद पर जाने को लेकर बात कर रहा है. जिसके जवाब में वह कहता है,"वो लोग पैसा लगा कर जा रहे हैं, हम पहले से ही चांद पर रह रहे हैं. आपको नहीं पता? आप बताएं चांद पर पानी है? नहीं ना...पाकिस्तान में भी नहीं है. वहां पर गैस नहीं है...इधर भी नहीं है. वहां लाइट नहीं है, यहां भी नहीं है. सोशल मीडिया पर इस शख्स के वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है.

पाकिस्तान ने दी बधाई

चंद्रयान मिशन की कामयाबी के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी बधाई का सिलसिला शुरू हो गया है. पाक में 'Congratulations Neighbours' हैशटैग ट्रेंड कर रहा था. पाकिस्तान के लोग भारतीय वैज्ञानिकों और हिंदुस्तानी आवाम को बधाई दे रहे हैं.

क्या है इस मिशन का मकसद?

लोगों के बीच सवाल है कि आखिर इस मिशन का मकसद क्या है. ऐसे में हम आपको बता दें चंद्रयान लैंड होने के बाद रोवर बाहर आकर आसपास के वातावरण का मुआयना करेगा. रोवर 14 दिनों तक रहकर वहां की मिट्टी, आयन्स और इलेक्ट्रॉन्स के बारे में जानकारी देगा. ये काम 14 दिनों के अंदर ही मुकम्मल करना होगा. क्योंकि चांद का 1 दिन पृथ्वी के 14 दिनों के बराबर है. इसके बाद वहां रात हो जाएगी और डेटा इकट्ठा करना मुश्किल हो जाएगा.

Trending news