China School Fire: चीन के प्राइवेट स्कूल में बड़ा हादसा; आग लगने से 13 बच्चों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2068961

China School Fire: चीन के प्राइवेट स्कूल में बड़ा हादसा; आग लगने से 13 बच्चों की मौत

China School Fire:  चीन के एक प्राइवेट स्कूल में बड़ा हादसा पेश आया है. स्कूल के हॉस्टल में आग लगने से 13 बच्चों की मौत हो गई.  हेबेई सूबे में एक सरकारी मीडिया संस्थान 'जोंगलान न्यूज' को एक टीचर ने बताया कि मरने वाले सभी बच्चे तीसरी क्लास के स्टूडेंट थे.

 

China School Fire: चीन के प्राइवेट स्कूल में बड़ा हादसा; आग लगने से 13 बच्चों की मौत

China School Dormitory Fire: शनिवार को चीन से एक दुखद समाचार सामने आया है. यहां, स्कूल के हॉस्टल में आग लगने से 13 बच्चों की मौत हो गई. चीन के मध्य हेनान सूबे में एक स्कूल के शयनगृह में आग लगने से कम से कम 13 बच्चों की मौत हो गई है. चीन के सरकारी अखबार 'द पीपुल्स डेली' ने शनिवार को बताया कि हेनान के यानशानपु गांव में स्कूल में शुक्रवार को लोकल समयानुसार रात 11 बजे आग लगने की खबर मिली. हेबेई सूबे में एक सरकारी मीडिया संस्थान 'जोंगलान न्यूज' को एक टीचर ने बताया कि मरने वाले सभी बच्चे तीसरी क्लास के स्टूडेंट थे.

चीन के सरकारी प्रसारणकर्ता 'सीसीटीवी' ने जानकारी देते हुए बताया कि, घटनास्थल से बचाए गए एक शख्स का अस्पताल में इलाज जारी है. मौके पर फौरी तौर पर राहत और बचावकर्मी पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 'बीबीसी' की खबर के मुताबिक, नानयांग सिटी के नजदीक स्थित स्कूल के मैनेजर को हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. 'शिन्हुआ' न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक, मृतकों की शनाख्स और आग लगने की वजह के बारे में अभी साफ तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

 खबरों के मुताबिक, आग लगने की खबर मिलने के बाद उस पर एक घंटे से भी कम वक्त में काबू पा लिया गयाा. इस बोर्डिंग स्कूल में आम तौर पर प्राइमरी क्लास के छात्र रहते हैं. यिंगकाई स्कूल एक प्राइवेट स्कूल है जिसका इतिहास 10 बरसों से ज्यादा पुराना है. यहां आम तौर पर आसपास के गांव के बच्चे अपना नामांकन कराने आते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, छात्राएं शयनगृह की दूसरी मंजिल पर रहती हैं, जबकि छात्र तीसरी मंजिल पर रहते हैं. हादसे की जांच के लिए स्थानीय अधिकारियों द्वारा छानबीन शुरू कर दी गई है. इस मामले में पुलिस ने स्कूल के मैनेजर को हिरासत में ले लिया है.

Trending news