Commanwealth Game 2022: राष्ट्रमंडल खेलों में शुक्रवार को भारत के खाते में आए चार गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1290300

Commanwealth Game 2022: राष्ट्रमंडल खेलों में शुक्रवार को भारत के खाते में आए चार गोल्ड मेडल

Commanwealth Game 2022:भारत ने कुश्ती में तीन गोल्ड मेडल और एक सिल्वर मेडल जीता जबकि पॉवर लिफ्टिंग में एक गोल्ड मेडल भारत के खाते में आया. इससे पहले रजत और ब्रॉन्ज मेडल भी भारत के खिलाड़ियों ने अपने नाम किया था. 

साक्षी मलिक

बर्मिंघमः राष्ट्रमंडल खेलों में शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा रहा. एक दिन में भारत ने चार गोल्ड मेडल जीते. इससे पहले एक रजत और एक ब्रोन्ज भी भारत के नाम रहा. रेसिलंग में दीपक पुनिया, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने गोल्ड पर कब्जा जमाया. दीपक पुनिया के लिए ये पहला कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडल है. उन्होंने फाइनल में अपने से ज्यादा अनुभव वाले पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को शिकस्त देकर यह कामयाबी हासिल की है. वहीं पॉवर लिफ्टिंग में सुधीर ने भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 

साक्षी मलिक ने महिला फ्रीस्टाइल 62 किग्रा वर्ग में स्वर्ण 

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में कनाडा की एना गोडिनेज गोंजालेज को हराकर महिलाओं की 65 किग्रा फ्रीस्टाइल मुकाबले में स्वर्ण पदक जाता है. साक्षी, ने आक्रामक शुरुआत की और पहले पीरियड में दो टेकडाउन करके 4-0 की बढ़त बना ली थी. दूसरे पीरियड में जोरदार वापसी करते हुए अटैक किया और दो पॉइंट लिए. फिर उसने शानदार ढंग से पलटवार किया और मैच जीतने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी के कंधे को चटाई पर पिन करके गिर गई.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के अंडर-19 टीम का हिस्सा बना भारत के इस पूर्व क्रिकेटर के बेटा; श्रीलंका के खिलाफ पहली भिड़ंत

बजरंग पुनिया ने आक्रामक अंदाज के साथ जीता स्वर्ण 
पूर्व एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को फाइनल में कनाडा के लछलन मैकनील को 9-2 से हराकर बर्मिंघम 2022 में पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल जीता. टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पुनिया ने चार साल पहले गोल्ड कोस्ट में गोल्ड जीता था. पुनिया ने अपनी जीत के बाद कहा कि मैं यहां अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं.

अंशु मलिक ने कुश्ती में रजत पदक दिलाया
भारतीय महिला पहलवान अंशु मलिक ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में रजत पदक जीतकर देश का कुश्ती में खाता खोला दिया था. अंशु को फाइनल में नाईजीरिया की ओडुनायो फोलासाडे एडुकुरोये से 3-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news