कारोबार समेट रही कंपनियों से बौखलाया चीन, कहा- हिंदुस्तान हमारी जगह नहीं ले सकता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam684358

कारोबार समेट रही कंपनियों से बौखलाया चीन, कहा- हिंदुस्तान हमारी जगह नहीं ले सकता

कोरोना वायरस के लिए चीन को ज़िम्मेदार ठहराए जाने के बाद अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी समेत दुनिया भर की बड़ी-बड़ी कंपनियां अब वहां से अपना कारोबार समेट रही हैं और हिंदुस्तान आने की तैयारी में हैं.

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के लिए चीन को ज़िम्मेदार ठहराए जाने के बाद अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी समेत दुनिया भर की बड़ी-बड़ी कंपनियां अब वहां से अपना कारोबार समेट रही हैं और हिंदुस्तान आने की तैयारी में हैं. ऐसे में चीन बौखलाया हुआ है और चीन ने यह तक कह डाला कि हिंदुस्तान आलमी मैन्यूफैक्चरिंग हब बनेगा का ख्वाब देखना बंद कर दे.

चीन ने अपने सरकारी मुख पत्र "ग्लोबल टाइम्स" में उत्तर प्रदेश हुकूमत के ज़रिए शुरू की गई "आर्थिक टास्क फोर्स" का ज़िक्र करते हुए कहा कि आर्थिक टास्क फोर्स गठन चीन से निकलने वाले मेन्यूफैक्चरिंग प्लांटों को लुभाने के लिए किया गया है लेकिन हिंदुस्तान हमारा मुतबादल नहीं है. 

रिपोर्ट में चीन ने आगे कहा कि हम कोरोना वायरस की वजह से बिल्कुल भी दबाव में नहीं हैं और हिंदुस्तान भी आलमी मैन्यूफैक्चरिंग हब बनने का ख्वाब ना देखे. हिंदुस्तान कभी चीन की जगह नहीं ले सकता, क्योंकि हिंदुस्तान के खराब ढांचे, हुनरमंद मज़दूरों की किल्लत और सख्त विदेशी पाबंदियों की वजह से अभी तैयार नहीं है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news