'कुएं में कूद जाऊंगा', कांग्रेस नेता के इस ऑफर पर भड़के नितिन गडकरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1741622

'कुएं में कूद जाऊंगा', कांग्रेस नेता के इस ऑफर पर भड़के नितिन गडकरी

Nitin Gadkari News: केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी एक वाकिया याद करते हुए कहा कि जब उन्हें एक नेता ने कांग्रस में शामिल होने की सलाह दी थी तो उन्होंने उससे कुएं में कूदने की बात कही थी.

'कुएं में कूद जाऊंगा', कांग्रेस नेता के इस ऑफर पर भड़के नितिन गडकरी

Nitin Gadkari News: केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सीनियर नेता नितिन गडकरी ने कहा है कि एक नेता ने उन्हें एक बार कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी थी, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वह उस पार्टी का सदस्य बनने के बजाय कुएं में कूद जाएंगे. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस के 60 साल के शासन में हुए कार्यों की तुलना में भाजपा की सरकार ने पिछले नौ साल में देश में दोगुना काम किया है. 

गड़करी को दी गई सलाह

गडकरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर शुक्रवार को महाराष्ट्र के भंडारा में एक सभा को संबोधित करते हुए भाजपा में अपने कार्य के शुरुआती दिनों को याद किया और पार्टी के अब तक के सफर को लेकर बात की. उन्होंने कांग्रेस के दिवंगत नेता श्रीकांत जिचकर द्वारा एक बार उन्हें दी गई सलाह को भी याद किया. 

कएं में कूदना बेहतर

गडकरी ने कहा, ‘‘जिचकर ने एक बार मुझसे कहा था-‘आप एक बहुत अच्छे पार्टी कार्यकर्ता और नेता हैं. यदि आप कांग्रेस में शामिल हो जाते हैं, तो आपका भविष्य बहुत उज्ज्वल रहेगा’, लेकिन मैंने उनसे कहा था कि मैं कांग्रेस में शामिल होने के बजाय कुएं में कूद जाऊंगा, क्योंकि मेरा भाजपा और उसकी विचारधारा में मजबूत भरोसा है तथा मैं इसके लिए काम करना जारी रखूंगा.’’

यह भी पढ़ें: बकरीद से पहले 'पशु बलि' पर उच्च न्यायालय का आदेश, कहा 'पशुओं को मारने की इजाजत नहीं'

इतिहास नहीं भूलना चाहिए 

गडकरी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के लिए काम करते वक्त युवावस्था में उनमें मूल्यों को स्थापित करने के लिए संघ की भी तारीफ की. मंत्री ने कांग्रेस के बारे में कहा कि पार्टी बनने के बाद से कई बार टूट चुकी है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने देश के लोकतंत्र के इतिहास को नहीं भूलना चाहिए. हमें भविष्य के लिए अतीत से सीखना चाहिए. अपने 60 साल के शासन के दौरान कांग्रेस ने ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया, लेकिन अपने निजी फादये के लिए उसने कई शैक्षणिक संस्थान खोले.’’ 

PM मोदी की तारीफ की

गडकरी ने भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के दृष्टिकोण के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि देश का भविष्य बहुत उज्ज्वल है. गडकरी ने कहा, ‘‘कांग्रेस अपने 60 साल के शासन में जितना काम नहीं कर पाई, भाजपा सरकार ने उससे दोगुना काम पिछले नौ साल में किया है.’’ केंद्रीय मंत्री ने याद किया कि कुछ दिन पहले जब वह उत्तर प्रदेश में थे, तब उन्होंने लोगों से कहा था कि 2024 के अंत तक उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news