Jammu And Kashmir Polls: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2401910

Jammu And Kashmir Polls: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Jammu And Kashmir Polls: जम्मू व कश्मीर में 18 सितंबर से चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रही हैं. इसी के पेशे नजर कांग्रेस ने भी 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. यह लिस्ट पहले चरण के चुनाव के लिए हैं.

Jammu And Kashmir Polls: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Jammu And Kashmir Polls: जम्मू व कश्मीर में जल्द ही इलेक्शन होने वाले हैं. ऐसे में कांग्रेस ने सोमवार को पहले फेज के चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. पार्टी ने जेनेरल सेक्रेटरी गुलाम अहमद मीर को दुरू से और पूर्व यूनिट प्रमुख विकार रसूल वानी को बानिहाल से उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने नेशनल कांफ्रेंस के साथ सीट शेयरिंग पर समझौता करने के बाद ये लिस्ट जारी की है.

सीटों का बंटवाक
नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस 51 और 32 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए सहमत हुए हैं. नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के दरमियान में बीते दिन पूरे दिन सीट बंटवारे पर बात चली. मीटिंग नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्लाह के घर पर हुई. दोनों सहयोगियों ने ऐलान किया कि माकपा और जम्मू व कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी को एक-एक सीट देंगे. उन्होंने कहा कि वह केंद्र शासित इलाके में 5 सीटों पर आपसी सहमति से लड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें: J&K Election: भाजपा ने इसलिए हटाई उम्मीदवारों की लिस्ट; नई लिस्ट में इतने उम्मीदवार

कांग्रेस ने 9 उम्मीदवार
मीटिंग के कुछ ही घंटों के बाद कांग्रेस ने पहले चरण के चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इसके तहत मीर को दूरू से और वानी को बानिहाल से टिकट दिया. कांग्रेस ने सुरिंदर सिंह चन्नी को तराल से, अमानतउल्लाह मंटो को देवसर से, पीरजादा मोहम्मद सैय्यद को अनंतनाग से, शेख जफरुद्दीन को इंदरवाल से, नदीम शरीफ को भदरवाह से, शेख रियाज को डोडा से और प्रदीप कुमार भगत को डोडा से टिकट दिया गया है.

कब हैं चुनाव?
जम्मू व कश्मीर में पहले चरण का चुनाव 18 सितंबर को, दूसरे दौर का चुनाव 25 सितंबर को और तीसरे चरण का चुनाव 1 अक्टूबर को होगा. वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news