Covid Cases in India: कम होने के बजाय तेजी से बढ़ रहा है कोविड; 24 घंटे में आए इतने केस
Advertisement

Covid Cases in India: कम होने के बजाय तेजी से बढ़ रहा है कोविड; 24 घंटे में आए इतने केस

Covid Cases in India: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुरुवार के मुकाबले भारत में कोविड के मामलों में 20 फीसद उछाल आया है. जो कि एक फिक्र की बात है. 

Covid Cases in India: कम होने के बजाय तेजी से बढ़ रहा है कोविड; 24 घंटे में आए इतने केस

Covid Cases in India: देश में कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. एक बार फिर लोगों को डर कोरोना वायरस का डर सता रहा है. पिछले दिन के मुकाबले गुरुवार के दिन कोविड के मामलों में 20 फीसद तक बढ़ोतरी हुआ है. ताजे आंकड़ों के अनुसार देश भर में कोविड के 5,335 मामले नोट किए गए हैं. इस बात की जानकारी केंद्र सरकार की वेबसाइट के जरिए मिली है. सितंबर से अभी तक ये पहली बार ऐसा हुआ है कि आंकड़े 5 हजार के पार पहुंचे हों. रिपोर्ट्स के अनुसार देश में एक्टिव मामलों की तादाद 25,587 है.

बुधवार को ये था आंकड़ा

आपको जानकारी के लिए बता दें बुधवार को भारत में कोविड के मामलो में 46 फीसद उछाल देख गया था और 4,435 नए मामले नोट किए गए थे. देश में तेजी े आते कोविड के मामलों ने लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है. आंकड़ों के अनुसार इस बीमारी से जो लोग रिवर हुए हैं उनकी तादाद 44,182,538 है. केंद्र सरकार और राज्यों की सरकार इन मामलों को देखते हिए काफी सतर्क हो गई है.

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां कोविड के मामले ना के कम रफ्तार से बढ़ रहे हैं. राजधानी में पिछले 24 घंटों में 509 नए मामले नोट किए गए हैं. वहीं मंगलवार को 521 मामले दर्ज किए गए थे. दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार पॉजिटिविटी रेट 26.54 फीसद है और एक्टिव मामले 1795 हैं.

सरकार लोगों से अपील कर रही है कि जितनी सावधानी हो सकें बरतें. कोविड के मामलों के मद्देनजर एक्सपर्ट्स सलाह दे रहे हैं कि भीडभाड़ वाले इलाकों में जानें से बचें और मास्क का इस्तेमाल करें. इसके अलावा दिन में कई बार साबुन से हाथ को अच्छी तरह धोएं. देश में तेजी से बढ़ रहे कोविड के मामले सही संकेत नहीं करते हैं. आने वाले दिनों में देखना होगा कि कोविड पर कंट्रोल पाया जाता है या नहीं.

Trending news