CTET Result 2023: जारी हुआ सीटीईटी का रिजल्ट; इस आसान तरीके से करें चेक; Direct Link
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1594995

CTET Result 2023: जारी हुआ सीटीईटी का रिजल्ट; इस आसान तरीके से करें चेक; Direct Link

CTET Result 2023: सीटेट 2023 रिजल्ट जारी हो गया है. उम्मीदवार हमारे बताए गए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही आप डायरेक्ट लिंक से अपने रिजल्ट को आसानी से देख सकते हैं.

CTET Result 2023: जारी हुआ सीटीईटी का रिजल्ट; इस आसान तरीके से करें चेक; Direct Link

CTET Result 2023: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने सीटीईटी का रिजल्ट जारी कर दिया है. ये रिजल्ट दिसंबर 2022 में हुई परीक्षा का जारी हुआ है. जो उम्मीदवार सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी सीटीईटी के एग्जाम में शामिल हुए थे वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइ से रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं. सीटीईटी रिजल्ट 2023 के लिए हम आपको आसान तरीका बताने वाले हैं इसके साथ ही आपको डायरेक्ट लिंक भी  देंगे जिसपर जाकर आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे.

कैसे करें सीटीईटी का रिजल्ट चेक (CTET Result 2023)

जारी हुए ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार "उम्मीदवारों की मार्क्स शीट और योग्यता प्रमाण पत्र भी जल्द ही डिजीलॉकर पर अपलोड किए जाएंगे. उम्मीदवार सीटीईटी दिसंबर-2022 के अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में उनके द्वारा प्रदान किए गए मोबाइल नंबर का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं."

CTET Result चेक करने का आसान तरीका

- रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट करना होगा. होम पेज पर आपको केंडिडेट एक्टिविटी का ऑप्शन दिखाई देगा.
- इस लिंक पर जाने के बाद आपको 'CTET December 2022 Result' लिंक दिखाई देगा
- जैसे ही आप इसपर क्लिक करेंगे तो आपके सामने कुछ डिटेल भरने के लिए पेज खुलेगा. जहां आपको पूरी डिटेल भरनी होगी.
- जैसी ही आप सब्मिट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे वैसी ही आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा.
- इस रिजल्ट को आप डाउनलोड कर लें और एक प्रिंटआउट निकलवा कर अपने पास रखें.

CTET Result 2023 का डायरेक्ट लिंक

जानें रिजल्ट की पूरी डिटेल
आपको जानकारी के लिए बता दें इस बार पेपर 1 कुल 14,22,959 उम्मीदवारों ने दिया था, जिनमें से 5,79,844 केंडिडेट्स ने क्वालीफाई किया, जबकि 12,76,071 उम्मीदवार पेपर 2 के लिए मौजूद रहे, जिनमें से 3,76,025 ने क्वालीफाई किया है. बता दें पेपर-1 उन लोगों के लिए था जो कक्षा 1 से 5 के लिए शिक्षक बनना चाहते हैं. जबकि पेपर 2 उन लोगों के लिए था जो कक्षा 6 से 8 के लिए शिक्षक बनना चाहते हैं.

Trending news