Cyclone Biparjoy: गुजरात में बिपरजॉय की तबाही; कई शहर और गांव अंधेरे में डूबे, खंभे और होर्डिंग्स रोड पर बिखरे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1739699

Cyclone Biparjoy: गुजरात में बिपरजॉय की तबाही; कई शहर और गांव अंधेरे में डूबे, खंभे और होर्डिंग्स रोड पर बिखरे

Cyclone Biparjoy: गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात में लैंडफॉल हो रहा है.तूफान के कारण गुजरात के भुज में दो सौ से  बिजली के खभे गिर चुके हैं.और शहर कई इलाकों सहित उपकेंद्रों का बिजली सेवा ठप है.

 

Cyclone Biparjoy: गुजरात में बिपरजॉय की तबाही; कई शहर और गांव अंधेरे में डूबे, खंभे और होर्डिंग्स रोड पर बिखरे

Cyclone Biparjoy: गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात में लैंडफॉल हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान कच्छ क्षेत्र में लैंडफॉल करने में इसलिए समय लग रहा है क्यों कि साइक्लोन की गति धीमी है.लेकिन इस तूफान का असर गुजरात के कई इलाके में इशकता असर देखने को मिल रहा है. तेज हवा और बारिश की वजह से तबाही दिखाई दे रही है.

कई शहरों तेज हवा ने बहुत नुकसान पहुंचाया है सड़कों पर पेड़ और होर्डिंग्स टूट कर बिखरे हुए हैं.कच्छ और जामनगर में तूफान से तबाही का मंजर दिख रहा है. अभी तक कोई जान माल की नुकसान की खबर नहीं आइ है.

गंभीर चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग ने पहले से ही पूरी तैयारी कर रखी थी. और मौसम विभाग ने तूफान को लेकर 6 जून को ही अलर्ट कर दिया था.जिस इलाके में ज्दा खतरा था प्रशासन ने वहां से पहले ही लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचा दिया था.करीब 74 हजार लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया. और स्थिति से निपटने के लिए  एयरक्राफ्ट से लेकर शिप्स का इंतजाम किया गया है.

तूफान के कारण गुजरात के भुज में दो सौ से  बिजली के खभे गिर चुके हैं.और शहर कई इलाकों सहित उपकेंद्रों का बिजली सेवा ठप है.और रास्तों पर पेड़ गिरे हुए हैं.इसके बावजूद प्रशासन का कहना है कि स्थित नियंत्रण में है. ऐसी हालात गुजरात के भुज में ही नहीं बल्कि कई शहरों मे है जिसमें कच्छ,द्वारका, जामनगर शामिल है.

साइक्लोन की रफ्तार 115-125 बीच है 
मौसम विभाक के अनुसार साइक्लोन की रफ्तार 115 किलोमीटर प्रति घंटे से 125 के बीच है.लेकिन मौसम विभाग ने पहले अनुमान लगाया था कि इसकी लैंडफॉल के साथ 140-150 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी.इस तूफान का असर गुजरात और महारष्ट्र के साथ कई राज्यों में दिखाई दे रहा है. खासकर समुंद्र से सटे प्रदेशों में इसका असर होगा.
 
अतिरिक्त फायर ब्रिग्रेड की टीम तैनात 
गंभीर तूफान के कारण द्वारका में फायर ब्रिग्रेड की तीन टीमें तैनात है जिसे अलग शहरों से मंगवाया गया है. सभी टीमें सूरत, नाडियाड और धओडका का है. प्रशासन ने एक अतिरिक्त टीम को ओखा भेजा है. ये सभी टीम सड़कों पर गिरो पेड़ों और गिरे हॅार्डिंग्स को हटाने का काम करेगा.

ट्रेनों का आवाजाही बंद, 99 ट्रेनें कैंसिल
चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण गुजरात में कई स्टेशनों पर ट्रेनों का आना जाना भी बंद है. रेलवे ने बताया कि बिपरजॉय की वजह से 99 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है.

Trending news