Gujarat: दलित ने फैशनेबल कपड़े पहने तो 'राजपूतों' ने कर दिया हमला, मां के कपड़े भी फाड़े
Advertisement

Gujarat: दलित ने फैशनेबल कपड़े पहने तो 'राजपूतों' ने कर दिया हमला, मां के कपड़े भी फाड़े

Gujarat Dalit News: गुजरात में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दलित शख्स पर इसलिए हमला कर दिया क्योंकि उसने फैशनेबल कपड़े पहने हुए थे और धूप वाला चश्मा लगाया हुआ था. बताया जा रहा है कि हमलावरों ने पीड़ित की मां के भी कपड़े फाड़े हैं. 

Gujarat: दलित ने फैशनेबल कपड़े पहने तो 'राजपूतों' ने कर दिया हमला, मां के कपड़े भी फाड़े

Gujarat Dalit News: हिंदुस्तान में हर शख्स को अपनी निजी जिंदगी में कुछ भी करने का हक है. वो कुछ भी पहने, कुछ भी खाए और किसी भी धर्म पर अमल करे, ये उसकी निजी ख्वाहिश है लेकिन अभी भी कई जगहें ऐसी हैं जहां पर छोटी जात के लोगों को छोटी-छोटी बातों की वजह से निशाना बनाया जाता है. एक ऐसा ही मामला भाजपा सरकार वाले राज्य गुजरात में सामने आया है. यहां एक दलित शख्स पर इसलिए हमला कर दिया गया, क्योंकि उसने फैशनेबल कपड़े पहने हुए थे और धूप का चश्मा लगाया हुआ था. 

मामला गुजरात के बनासकांठा जिले का बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, ऊंची जाति के लोगों ने जिगर शेखालिया पर हमला कर दिया, क्योंकि उन्हें लगा कि वह 'इन दिनों बहुत ऊंचा उड़ रहा है'. जब उसकी मां ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की और उसके भी कपड़े फाड़ दिए. पीड़ित हमले में जख्मी हो गए. जिनका इस्पताल में इलाज चल रहा है. 

राजपूत उपनाम वाले आरोपियों ने कथित तौर पर शेखालिया की स्टाइलिश पोशाक और चश्मों पर नाराजगी जताई, जिसके बाद यह घटना हुई. शेखालिया ने इस मामले में गढ़ पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई है. शिकायत के मुताबिक मंगलवार की सुबह एक आरोपी ने शेखालिया से उसके घर के बाहर मुलाकात की, उसे धमकी दी और कहा कि वह 'इन दिनों बहुत ऊंची उड़ान भर रहा है'.

कथित अपराधियों में से छह ने बाद में एक गांव के मंदिर के बाहर शेखालिया से मुलाकात की और फैशनेबल पोशाक पहनने पर उससे सफाई मांगी. ये लोग लाठी लेकर आए थे. गरमागरम बहस के बाद उन्होंने शेखालिया पर हमला कर दिया. पुलिस ने कहा कि जब शेखालिया की मां ने अपने बेटे को बचाने की कोशिश की, तो हमलावरों ने उस पर भी अपना गुस्सा उतारा, उसके साथ मारपीट की और उसके कपड़े फाड़ दिए.

आरोपियों पर आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. धाराएं दंगा करने, गैरकानूनी जमावड़ा, महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना, स्वेच्छा से चोट पहुंचाना और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने से संबंधित हैं. उन पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत भी आरोप लगे हैं. हालांकि अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

Trending news