लम्बे इंतजार के बाद आज से दारूल उलूम देवबंद में छात्रों ने शुरू की पढ़ाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam977294

लम्बे इंतजार के बाद आज से दारूल उलूम देवबंद में छात्रों ने शुरू की पढ़ाई

उत्तर प्रदेश में महामारी में पहली बार खोले गए कक्षा एक से पांच तक के स्कूल, विद्यार्थियों की उपस्थिति कम, छात्रों से सरकार व स्वास्थ्य विभाग के कोविड दिशा-निर्देशों का कराया जा रहा है पालन. 

दारुल उलूम देवबंद

देवबंदः वैश्विक महामारी कोविड-19 की वजह से बंद पड़े तालीमी इदारों में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शिक्षा व्यवस्था शुरू करने की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. करीब डेढ़ साल के लंबे अंतराल के बाद दारुल उलूम देवबंद ने भी शिक्षा व्यवस्था शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है. यहां आज (1 सितंबर) से शिक्षण प्रक्रिया आधिकारिक तौर पर पूरी तरह से अलग माहौल में शुरू हो गई है. है, इसलिए शिक्षा की शुरुआत बेहद सावधानी से की जा रही है. दारुल उलूम देवबंद के मुताबिक इस वर्ष नए छात्रों को दाखिला नहीं दिया गया है जबकि संस्थान के सभी पुराने छात्रों की प्रवेश फार्म भरने की प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी कर ली गई है. दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने कहा कि सरकार व स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों के मुताबिक आज से संस्थान में शिक्षा शुरू की जा रही हैै. मदरसे में मास्क जैसी जरूरी चीजों के साथ सामाजिक दूरी के पालन को लाजिमी बनाया गया है. 

पहली बार खोले गए कक्षा एक से पांच तक के स्कूल
उत्तर प्रदेश में कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के बाद बुधवार को पहली बार खोले गए. प्रदेश में कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल पिछली 16 अगस्त से जबकि कक्षा छह से आठ तक के स्कूल पिछली 24 अगस्त से खोले जा चुके हैं. कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल पिछले साल कोविड-19 महामारी शुरू होने के कारण मार्च 2020 में बंद किए गए थे. उसके बाद से आज इन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए पहली बार खोला गया है.

कोविड गाइडलाइन का पालन कराएं शिक्षकः योगी 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूल खुलने पर बच्चों को बधाई देते हुए बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से बंद विद्यालयों को आज एक सितंबर से पुनः खोला जा रहा है, सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं. उन्होंने यह भी कहा कि सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें. हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें.

Zee Salaam Live Tv

Trending news