Delhi News: अब दिल्ली में यूपी जैसा केस, टीचर ने की छात्र के धर्म पर टिप्पणी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1845941

Delhi News: अब दिल्ली में यूपी जैसा केस, टीचर ने की छात्र के धर्म पर टिप्पणी

Delhi News: उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां टीचर ने एक स्टूडेंट के धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

 

File Photo

Delhi News: यूपी के बाद अब दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां टीचर ने स्टूडेंट के मजहब को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. ये टिप्पणी पिछले हफ्ते की गई थी, जिसपर अब बवाल होना शुरू हो गया है.

क्या है छात्र का आरोप?

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्टूडेंट का आरोप है कि टीचर ने उसे क्लास के दौरान कहा कि देश के बंटवारे के दौरान तुम लोग भारत क्यों आए? हिंदुस्तान की आजादी में मुस्लिम समुदाय का कोई हाथ नहीं है. पुलिस ने जानकारी दी है कि घटना पिछले हफ्ते की है. हमें एक शिकायत मिली थी और हमने शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

बीजेपी नेता ने क्या कहा?

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये मामला शाहदरा का है. इसको लेकर पुलिस का कहना है कि काउंसलिंग करवाने के बाद हमने एफआईआर दर्ज कर ली है. अभी तक जांच में कुछ ऐसा सामने नहीं आया है और न ही पीड़ित ने कोई ऐसा बयान दिया है. अगर वह बयान देता तो हम तुरंत कार्रवाई करते. वहीं इस मामले को लेकर बीजेपी विधायक अनिल कुमार बाजपेयी ने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि ये बिलकुल गलत है. एक टीचर की जिम्मेदारी स्टूडेंट्स को अच्छी शिक्षा देना है. किसी धर्म या फिर पवित्र जगह के खिलाफ टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. ऐसे लोगों की गिरफ्तारी होनी चाहिए.

मुजफ्फरनगर से आया था ऐसा ही मामला

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां एक टीचर ने एक मुस्लिम बच्चे को दूसरे बच्चों से पिटवाया था. इसके साथ ही उसने मुस्लिम धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी. इस मामले में आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

बच्चे ने कही थी ये बात

इस मामले में बच्चे ने कहा था कि मैं पहाड़ा नहीं सुना पाया था, इसी वजह से मेरे क्लासमेट्स ने मुझे थप्पड़ मारा. ऐसा करने के लिए टीचर ने उन्हें कहा था. उन्होंने एक घंटे तक मुझे पीटा. आरोपी टीचर ने सफाई देते हुए कहा था कि उसने ये सब बच्चे को पहाड़ा याद कराने के लिए किया था. वह 2 महीने से पहाड़ा याद नहीं कर पाया था और उसके पिता ने कहा था कि उस पर सख्ती करें. इसके बाद मैंने बच्चों से उसकी पिटाई करा दी, मुझसे गलती हुई है.

Trending news