जेल में मुख्तार अंसारी की खातिरदारी अधिकारियों को पड़ी महंगी, डिप्टी जेलर समेत कई सस्पेंड
Advertisement

जेल में मुख्तार अंसारी की खातिरदारी अधिकारियों को पड़ी महंगी, डिप्टी जेलर समेत कई सस्पेंड

Banda Jail deputy Jailer suspended: बांदा जनपद के मडंल जेल में पूर्वांचल का डॉन बाहुबली माफिया मुख़्तार अंसारी बंद है. माफिया डॉन के बांदा जेल में शिफ्ट होने के बाद से अधिकारी की भी यहां सख्त निगरानी है.

जेल में मुख्तार अंसारी की खातिरदारी अधिकारियों को पड़ी महंगी, डिप्टी जेलर समेत कई सस्पेंड

लखनऊ: यूपी हुकूमत ने जेल में माफिया मुख्तार अंसारी की खातिरदारी करने पर बड़ी कार्रवाई की है और डिप्टी जेलर समेत करीब 5 पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. बताया जा रहा है कि सोमवार की रात करीब 9 बजे डीएम अनुराग और एसपी अभिनंदन भारी पुलिस बल के साथ जेल निरीक्षण को पहुंचे थे. उस वक्त जेल का गेट बंद होने की वजह से डीएम और एसपी को करीब 15 मिनट इंतजार करना पड़ा, जिससे वह गुस्सा हो गए और उन्हें जेल में किसी आपत्तिजनक सूरते हाल की शंका हुई.

गेट खुलते हुए डीएम और एसपी ने जेल कैंपस का बारीकी से जायजा लेने लगे. इस दौरान उन्हें मुख्तार अंसारी के की तन्हाई बैरिक (15 और 16 नंबर)  में बड़ी संख्या में दशहरी आम और कीवी सहित कुछ और सामान मौजूद मिला. साथ ही मुख्तार की सुरक्षा में लगे जेलकर्मी भी बगैर बॉडी कैम के मिले. जिले के अफसर करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा जेल कैंपस के अंदर ही निरीक्षण करते रहे. 

ये भी पढ़ें: मुफ़्ती वलीउल्लाह को फांसी से बचाने HC जाएगी जीमयत, मौलाना अरशद मदनी ने किया ऐलान

फिर डीएम और एसपी ने डिप्टी जेलर से सवाल-जवाब किए तो उन्हें गोलगोल जवाब मिला. इसके बाद डीएम और एसपी ने डिप्टी जेलर को लेकर रिपोर्ट शासन को भेजी थी. अब शासन ने कार्रवाई करते हुए  डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह सहित 4 जेल सुरक्षाकर्मी सस्पेंड कर दिए हैं. इस बात की पुष्टि जेलर वीरेंद्र कुमार ने की है. 

ये भी पढ़ें: Chief of Defence Staff: इस नियम के तहत ये लोग भी बन सकते हैं चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

गौरतलब है कि बांदा जनपद के मडंल जेल में पूर्वांचल का डॉन बाहुबली माफिया मुख़्तार अंसारी बंद है. माफिया डॉन के बांदा जेल में शिफ्ट होने के बाद से अधिकारी की भी यहां सख्त निगरानी है. इसी क्रम में सोमवार देर रात डीएम अनुराग पटेल, एसपी अभिनंदन अपनी एसओजी और भारी पुलिस बल के साथ बांदा जेल के अंदर दाखिल हुए और पूरे जेल का निरीक्षण किया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news