घर वापसीः शाइस्ता से राधा, रशीदा से गीता, इकरा से शीतल और हारून से बन गए अरुण
Advertisement

घर वापसीः शाइस्ता से राधा, रशीदा से गीता, इकरा से शीतल और हारून से बन गए अरुण

Conversion in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बघरा के एक योग साधना आश्रम में मेरठ का एक कथित मुस्लिम परिवार आठ सदस्यों के साथ हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया है. 

अलामती तस्वीर

यह भी पढ़ें: रमजान जैसे पवित्र माह में गाय के साथ कर रहा था ये घिनौनी हरकत; ऐसे सामने आई करतूत !मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बघरा में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के सानिध्य में मेरठ जिले के दो मुस्लिम परिवारों के आठ सदस्य शुद्धि यज्ञ में गायत्री मंत्रों के साथ आहुति देने के बाद हिंदू धर्म को अपना लिया है. इन परिवारों के सभी 8 सदस्यों के नाम भी बदल दिए गए. अब शाहिस्ता को राधा, रशीदा को गीता तो हारून को अरुण के नाम से जाना जाएगा. इसी तरह से परिवार के अन्य सदस्यों के नए नामकरण भी हुए.

अब उनका स्वाभिमान जाग रहा हैः महंत यशवीर जी महाराज
महंत यशवीर जी महाराज ने कहा कि प्रदेश में पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में हिंदुओं का उत्पीड़न कर उन्हें डराकर मुस्लिम बनाया जाता था, लेकिन अब प्रदेश में दूसरी बार योगी आदित्यनाथ जी की सरकार बनने और माहौल ठीक होने पर पहले धर्म छोड़ गए लोग पुनः हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं. जो धर्मबदल कर चले गए थे अब उनका स्वाभिमान जाग रहा है और वह वापसी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरठ के निवासी इन दो परिवारों के 8 सदस्यों ने बघरा में यशवीर आश्रम में आकर अपने धर्म में पुनः वापसी की है. 

यह बभी पढ़ें: Nora Fatehi Video: ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहन नोरा फतेही निकली घर से बाहर; लोगों ने दिए भयंकर रिएक्शन​

 यह भी पढ़ें: रमजान जैसे पवित्र माह में गाय के साथ कर रहा था ये घिनौनी हरकत; ऐसे सामने आई करतूत !

वेद मंत्रों और गायत्री मंत्र से हवन कराया गया
इन सभी लोगों और बच्चों को गंगाजल से आचमन कराकर जनेऊ धारण कराया. इसके बाद लाल धागे में ओम की माला उनके गले में डाली गई. मुख्यतः वेद मंत्रों और गायत्री मंत्र से हवन कराया गया. उन्होंने बताया कि जिन आठ लोगों ने हिंदू धर्म में पुनः वापसी की हैं उनके नाम भी धर्म के आधार पर बदलकर रख दिए गए हैं. शाहिस्ता को राधा, बरखा को वर्षा, रशीदा को गीता, अकबर को कृत, इकरा को शीतल, गुल्लू को ऋतिक, अहसान को सचिन व हारून को अरूण बना दिया गया है.

माता-पिता हिंदू ही थेः हारून
धर्म बदलने वाले हारून का कहना है कि उनके माता-पिता हिंदू ही थे, लेकिन बाद में किसी वजह से इस्लाम कबूल कर लिया था, अब वह दोबारा हिन्दू धर्म में वापसी कर रहे हैं.

 

Zee Salaam Live Tv

Trending news