दिग्गज कांग्रेसी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बीजेपी में होंगे शामिल, इस दिन लेंगे सदस्यता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1354499

दिग्गज कांग्रेसी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बीजेपी में होंगे शामिल, इस दिन लेंगे सदस्यता

EX Cm of Punjab Amarinder Singh to join BJP: लगभग साल भर पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने राज्य में नेतृत्व के सवाल पर कांग्रेस छोड़ (Left Congress) दिया था, तभी से अटकलें लगाई जा रही थी कि वह भाजपा में जा सकते हैं. 

प्रमुख अमरिंदर सिंह और अमित शाह (File Photo)

नई दिल्लीः पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और नव निर्मित राजनीतिक दल पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के प्रमुख अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh ) 19 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में विधिवत तौर पर शामिल होंगे.
पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने कहा कि अमरिंदर सिंह उसी दिन अपनी पार्टी को भाजपा में विलय की घोषणा भी करेंगे. उन्होंने बताया कि सिंह के साथ कुछ पूर्व विधायक भी 19 सितंबर को भाजपा में शामिल हो जाएंगे. उल्लेखनीय है कि 12 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं.
अमित शाह से मुलाकात के बाद सिंह ने ट्वीट किया था, “माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक बहुत ही उपयोगी बैठक हुई. राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों, पंजाब में नार्को-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और पंजाब के समग्र विकास के लिए भविष्य के रोडमैप पर चर्चा की.“ 

विधानसभा चुनाव में हुई थी हार 
गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह ने अपनी पुरानी कांग्रेस पार्टी द्वारा अपमान का हवाला देते हुए पिछले साल कांग्रेस छोड़ने के बाद अपनी पार्टी बना ली थी. पंजाब के दो बार के मुख्यमंत्री ने इस साल की शुरूआत में भाजपा और अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन इसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली थी. उनकी पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस को विधानसभा चुनावों के दौरान एक भी सीट नहीं मिल सकी थी. यहां तक कि अमरिंदर सिंह खुद अपने गृह क्षेत्र पटियाला शहरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार गए थे.
तभी से ऐसी अटकले लगाई जा रही थी कि वह अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर देंगे और भाजपा ज्वॉइन कर पंजाब में अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस के सभी असंतुष्ठ नेताओं को भाजपा में शामिल करवाकर नई राजनीतिक पारी की शुरूआत करेंगे. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news