छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की बढ़ी मुश्किलें, महादेव वेटिंग ऐप मामले में दर्ज हुई FIR
Advertisement

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की बढ़ी मुश्किलें, महादेव वेटिंग ऐप मामले में दर्ज हुई FIR

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता भूपेश बघेल की लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मुश्किलें बढ़ गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बघेल पर महादेव वेटिंग ऐप के मालिक रवि उप्पल और सौरव चंद्राकर से प्रोटेक्शन मनी लेने का इल्जाम है. उनपर इल्जाम है कि उन्होंने इनसे 508 करोड़ की रकम ली है.

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की बढ़ी मुश्किलें, महादेव वेटिंग ऐप मामले में दर्ज हुई FIR

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता भूपेश बघेल की लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, EOW और ACB ने महादेव वेटिंग ऐप के मालिकों से 508 करोड रुपए की प्रोटेक्शन मनी लेने के मामले में उन पर FIR दर्ज कर ली है. मामले में बघेल समेत 18 और लोगों को भी मुल्जिम बनाया गया है.  इन लोगों के खिलाफ यह प्राथमिकी 4 मार्च को दर्ज हुई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बघेल पर महादेव वेटिंग ऐप के मालिक रवि उप्पल और सौरव चंद्राकर से प्रोटेक्शन मनी लेने का इल्जाम है. उनपर इल्जाम है कि उन्होंने इनसे 508 करोड़ की रकम ली है.
ज्ञात हो कि चंद्राकर और उप्पल के करीबी असीम दास को छत्तीसगढ़ के असेंबली चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद रायपुर के एक होटल से अरेस्ट किया था और उनके पास से करीब तीन करोड रुपए भी बरामद किए गए थे.

क्या है पूरा मामला?
अरेस्ट होने के बाद असीम ने अपने बयान में कहा था कि वह यह पैसे तत्कलीन सीएम भूपेश बघेल को देने आया था. इसी दौरान असीम ने भी 508 करोड रुपए भूपेश बघेल तक पहुंचाने का दावा किया था, इसी बुनियाद पर कांग्रेस नेता समेत 18 लोगों के उपर एफआईआर दर्ज की गई है.

हालांकि, इस मामले पर ईओडब्ल्यू और एसीबी का कोई भी अफसर बोलने को तैयार नहीं है. बता दें कि कांग्रेस ने भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव 2024  में राजनांदगांव संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है और इसी बीच उन पर महादेव ऐप के प्रमोटर से प्रोटेक्शन मनी लेने का केस दर्ज हुआ है, जो आने वाले दिनों में सियासी हलचल पैदा कर सकता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने पहली लिस्ट में राहुल गांधी,शशि थरूर समेत  भूपेश बघेल और केसी वेणुगोपाल को कैंडिडेट्स बनाया था. पार्टी ने राहुल गांधी को वयानाड, शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम और भूपेश बघेल को राजनांदगांव सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. 

Trending news