गौरी लंकेश के हत्यारों को मिली जमानत, फूल-मालाओं से किया गया मंदिर में स्वागत!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2471793

गौरी लंकेश के हत्यारों को मिली जमानत, फूल-मालाओं से किया गया मंदिर में स्वागत!

Gauri Lankesh: वामपंथियों की आवाज और समाज सेविका गौरी लंकेश को उनके ही घर के बाहर साल 2017 में कुछ लोगों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. आज करीब 6 साल जेल में रहने के बाद गौरी लंकेश के 8 आरोपियों को जमानत पर रिहा किया गया. रिहाई मिलते ही उन आरोपियों में से दो का फूल-मालाओं के साथ स्वागत किया गया, जानें क्या है पूरा मामला

गौरी लंकेश के हत्यारों को मिली जमानत, फूल-मालाओं से किया गया मंदिर में स्वागत!

Gauri Lankesh Murder Accused Grand Welcome: पत्रकार और सोशल एक्टिविस्ट गौरी लंकेश की हत्या के दो मुख्य आरोपियों को जमानत मिलने के बाद उनका जोरदार स्वागत किया गया है. उन दोनों आरोपियों को विजयपुरा के एक देवी मंदिर में लोगों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया. कोर्ट ने 9 अक्टूबर को परशुराम वागमोरे और मनोहर यादव समेत 6 आरोपियों को जमानत दे दी थी, जिसके बाद उन्हें 11 अक्टूबर को जेल से रिहा कर दिया गया. 

ये सभी लोग पिछले 6 सालों से जेल में बंद थे, जैसे ही परशुराम वागमोरे और मनोहर यादव जमानत पर बाहर आते हैं, कुछ हिंदुत्व कार्यकर्ता उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास ले जाकर भगवा शॉल और माला पहनाकर स्वागत करते हैं, और इस दौरान 'भारत माता की जय' और 'सनातन धर्म की जय' के नारे भी लगाए जाते हैं. 

वामपंथी विचारधारा की पत्रकार गौरी लंकेश की 5 सितंबर 2017 को उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले की जांच बेंगलुरु पुलिस के विशेष जांच दल कर रही थी. एसआईटी ने अपनी जांच में बताया कि गौरी लंकेश की हत्या के तार नरेंद्र दाभोलकर, CPI नेता गोविंद पानसरे और स्कॉलर एमएम कलबुर्गी की मौत से भी जुड़ते हैं. 

 

Trending news