कांग्रेस में वापसी की अटकलों पर क्या बोले गुलाम नबी आजाद?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1508193

कांग्रेस में वापसी की अटकलों पर क्या बोले गुलाम नबी आजाद?

Ghulam Nabi Azad in Congress: कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाज आजाद ने इसी साल कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया था. हाल ही में खबरें आईं कि गुलाम नबी नबी आजाद कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं. इस पर गुलाम नबी आजाद ने अपनी बात रखी है. उन्होंने कांग्रेस में वापसी करने की अटकलों पर फुल स्टाप लगा दिया है.

कांग्रेस में वापसी की अटकलों पर क्या बोले गुलाम नबी आजाद?

Ghulam Nabi Azad in Congress: कांग्रेस के पूर्व नेता और 'डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी' के मुखिया गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि उनका कांग्रेस में लौटने का कोई इरादा नहीं है. आजाद ने इस साल की शुरुआत में कांग्रेस के साथ अपने 52 साल पुराने जुड़ाव को तोड़ दिया था. 

कांग्रेस की साजिश

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके तजुर्बेकार राजनेता ने कहा कि पुरानी पार्टी में उनकी वापसी का सुझाव कांग्रेस में कुछ निहित स्वार्थ वाले नेताओं की तरफ से दिया गया है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

गुलाम नबी आजाद ने कहा, “मैंने कभी किसी कांग्रेस नेता से बात नहीं की और न ही किसी ने मुझे फोन किया. इसलिए मुझे हैरानी है कि मीडिया में इस तरह की खबरें क्यों डाली जाती हैं.” आजाद ने कहा कि ये कोशिश कांग्रेस नेताओं की तरफ से उनकी पार्टी के वर्करों के भीतर अनिश्चितता की भावना पैदा करने और उन्हें हतोत्साहित करने के लिए किए गए थे.

यह भी पढ़ें: Remote Voting: दूर बैठे लोग कर सकेंगे वोट, इसलिए लिया गया फैसला

भारत जोड़ो यात्रा में नहीं शामिल होंगे गुलाम

गुलाब नबी आजाद ने आगे कहा कि "जो भी हो, हम और मजबूत होकर उभरेंगे." यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले महीने जम्मू-कश्मीर में इंटर करने वाली राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगे, आजाद ने कहा, "मेरी ऐसी कोई योजना नहीं है. मेरे पास अपने ही बहुत काम हैं."

चार महीने पहले ही छोड़ी थी पार्टी

ख्याल रहे कि गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस में वापसी करने की खबरें उस वक्त आने लगीं जब उनकी पार्टी के नेता उनका साथ छोड़ रहे थे. गुलाम नबी अजाद ने चार महीने पहले 26 अगस्त को गुलाम नबी आजाद ने अपने ओहदे से इस्तीफा दे दिया था. आजाद के इस्तीफा देने के बाद जम्मू कश्मीर से ताल्लु रखने वाले कई कांग्रेसी नेताओं ने अपने ओहदे से इस्तीफा दिया था. इसके तकरीबन एक महीने बाद गुलाम नबी आजाद ने 'डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी' नाम की सियासी पार्टी बनाई थी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news