चलती ट्रेन में चढ़ रही थी लड़की, फिसलकर नीचे गिरी, महिला कॉन्सटेबल ने मौत के मुंह से खींचा

नवाबों के शहर लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh railway station of Lucknow) पर एक महिला पुलिसकर्मी लड़की की जिंदगी में फरिश्ता बनकर आईं.

चलती ट्रेन में चढ़ रही थी लड़की, फिसलकर नीचे गिरी, महिला कॉन्सटेबल ने मौत के मुंह से खींचा
चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करती लड़की

लखनऊ: नवाबों के शहर लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh railway station of Lucknow) पर एक महिला पुलिसकर्मी लड़की की जिंदगी में फरिश्ता बनकर आईं. दरअसल बीते मंगलवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में एक लड़की चढ़ने की कोशिश की, तभी उसका पैर फिसल गया. जिसके बाद वहां मौजूद एक महिला पुलिसकर्मी ने बहादुरी के साथ ट्रेन के साथ घसीटती हुई लड़की को सकुशल बचा लिया. 

दिल्ली जाने के लिए पहुंची थीं स्टेशन 
चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh railway station) पर एक लड़का और लड़की दिल्ली जाने के लिए स्टेशन पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देखा कि गोमती एक्सप्रेस (Gomti Express) स्टेशन से खुल चुकी है. धीरे-धीरे आगे की तरफ बढ़ रही है, तभी दोनों ने ट्रेन को पकड़ने के लिए प्लेटफॉर्म पर दौड़ लगा दिए. इस दौरान लड़का ट्रेन में चढ़ गया. ट्रेन की गति बढ़ जाने की वजह से लड़की प्लेटफॉर्म पर लड़खड़ाकर गिर गई और उसके पैर घिसटने लगें. 

पहले भी एक महिला की बचा चुकीं हैं जान 
इस दौरान ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल की महिला सिपाही विनीता कुमारी (Vinita Kumari) ने बहादुरी दिखाते हुए ट्रेन के साथ प्लेटफॉर्म पर घिसटती हुई लड़की को बिना देरी किए बाहर के तरफ खिंच लिया. लड़की की जान जाते-जाते बच गई. बता दें कि इस घटना से पहले भी विनीता ने हालही में एक महिला यात्री को चलती ट्रेन से उतरने के दौरान बचाया था. उनकों इस काम के लिए मंडल रेल प्रबधक (Divisional Railway Manager) संजय त्रिपाठी पुरुस्कार भी दिया था. 

LIVE TV