विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने पर बृजभूषण ने अब दी प्रतिक्रिया; कहा- भगवान ने दी सजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2418880

विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने पर बृजभूषण ने अब दी प्रतिक्रिया; कहा- भगवान ने दी सजा

Brijbhushan on Vinesh Phogat: भाजपा के सांसद बृजभूषण पर महिला सांसदों ने यौन शोषण का इल्जाम लगाया था. अब उन्होंने कहा है कि विनेश फोगाट को भगवान ने सजा दी है. 

विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने पर बृजभूषण ने अब दी प्रतिक्रिया; कहा- भगवान ने दी सजा

Brijbhushan on Vinesh Phogat: हाल ही में पेरिस में हुए ओलंपिक खेल में विनेश फोगाट को वजन ज्यादा होने की वजह से बाहर होना पड़ा. इस भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि खेल में हिस्सा लेने के लिए विनेश फोगाट ने चीटिंग की. उन्होंने दावा किया कि फोगाट मेडल नहीं जीत सकती थीं क्योंकि खुदा ने उन्हें सजा दी है. बृजभूषण पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण का इल्जाम लगाया था.

फोगाट ने की चीटिंग
भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण ने कहा कि "मैं आपसे पूछना चहता हूं कि क्या कोई भी खिलाड़ी एक दिन में दो वेट कटेगरी में ट्रायल दे सकता है?" आप कुश्ती नहीं जीत पाईं. आप वहां धोखा धड़ी से गईं थीं. भगवान ने आपको इसके लिए सजा दी" बृजभूषण का ये बयान तब आया जब कांग्रेस ने उन्हें हरियाणा में चुनाव लड़ने के लिए जुलाना से अपना उम्मीदवार बनाया.

बिना ट्रायल के एंट्री
भाजपा नेता ने ये भी इल्जाम लगाया कि बजरंग पुनिया ने ट्रायल पूरा किए बिना एशियन गेम्स में हिस्सा लिया. बृजभूषण ने एएनआई से कहा कि "स्पोर्ट्स में हरियाना भारत का ताज है. और उन्होंने पिछले ढाई सालों से वहां कुश्ती बंद कर दी है. क्या ये सच नहीं है कि एशियन गेम में बजरंग बिना ट्रायल के गए? मैं यह बात उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती में जानकार हैं."

यह भी पढ़ें: Haryana chunav: जुलाना से विनेश फोगाट तो रेवाड़ी से लालू यादव के दामाद को टिकट, कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी

फोगाट की राजनीति में एंट्री
फोगाट और पुनिया बृजभूषण के खिलाफ विरोध करने वाले लोगों में सबसे आगे रहे हैं. उन्होंने शु्क्रवार को कांग्रेस का हाथ थाम कर राजनीति में एंट्री ले ली है. कांग्रेस ने फोगाट को चुनाव के लिए टिकट दिया है, वहीं पुनिया को ऑल इंडिया किसान की वर्किंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. 

भाजपा के लिए प्रचार
बृजभूषण ने कहा कि "बेटियों का अपमान करने के दोषी वह नहीं हैं, बल्कि अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वे बजरंग और विनेश हैं, और जिसने इसकी पटकथा लिखी, भूपिंदर हुड्डा, वह इसके लिए जिम्मेदार है". बृजभूषण ने कहा कि अगर पार्टी कहती है, तो वह हरियाणा में भाजपा के लिए कंपेन करेंगे. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा का कोई भी उम्मीदवार विनेश फोगाट को हरा सकता है.

Trending news