इस राज्य के कई विभागों में निकली है बंपर भर्ती, 14 सितंबर से पहले करें अप्लाई
Advertisement

इस राज्य के कई विभागों में निकली है बंपर भर्ती, 14 सितंबर से पहले करें अप्लाई

JKSSB ने कई विभागों में बंपर भर्तियां निकाली हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 14 सितंबर है. ऐसे में अगर आप भी Jammu and Kashmir Services Selection Board के इन पोस्ट पर अप्लाई करना चाहते हैं तो इन ख़ास बातों का ध्यान रखें.

इस राज्य के कई विभागों में निकली है बंपर भर्ती, 14 सितंबर से पहले करें अप्लाई

JKSSB Recruitment 2022: सरकारी नौकरी पाने का हर कोई तलबगार होता है. ऐसे में JKSSB ने  अलग अलग विभागों में बंपर भर्तियां निकाली हैं. जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (Jammu and Kashmir Services Selection Board 2022) ने अलग-अलग डिपार्टमेंट में 772 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक केंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. केएसएसबी की इस एडमिट प्रोसेस के माध्यम से 12 अलग अलग सरकारी डिपार्टमेंट्स में 772 पदों को भरा जाएगा. 

ख़्याल रहे कि इन पदों पर 14 अगस्त से ही रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 14 सितंबर रखी गई है. ऐसे में अगर आप भी Jammu and Kashmir Services Selection Board के इन पोस्ट पर अप्लाई करना चाहते हैं तो इन ख़ास बातों का ध्यान रखें.

आयु सीमा
इन पदों पर भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी के लोगों के लिए आयु सीमा 40 वर्ष है जबकि रिज़र्व कैटेगरी के लोगों लिए आयु सीमा 43 वर्ष रखी गई है.

शैक्षिक योग्यता
इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता पद के मुताबिक है यानी अलग अलग पोस्ट के लिए अलग अलग एजुकेशनल क्वालिफिकेशन रखी गई है.  इसके बारे में बेहतर जानकारी लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर हासिल कर सकते हैं.

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर सिलेक्शन राइटिंग एग्ज़ाम के आधार पर होगा. परीक्षा में मल्टीपल च्वाइस क्वेशचन (Multiple Choice Question) होंगे जिसके सही आप्शन पर टिक करके आपको जवाब देना होगा. साथ ही इस लिखित परीक्षा के बाद आपका स्किल/फिजिकल टेस्ट भी गेना होगा. यहां भी ठीक एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की तरह अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग अलग परीक्षाएं कराई जाएंगी. 

आवेदन शुल्क
विभागों में भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 550 रुपए फीस देनी होगी, जबकि रिज़र्व कैटेगरी, पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस वर्ग को 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news