Gujarat Election Phase 2: गुजरात में दूसरे चरण के लिए वोटिंग आज, 833 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1470657

Gujarat Election Phase 2: गुजरात में दूसरे चरण के लिए वोटिंग आज, 833 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला

Gujarat Election Phase 2: गुजरात असेंबली इलेक्शन के दूसरे और आख़िरी चरण के लिए आज वोट डाले जाएंगे. इस फेज़ में रियासत की 93 सीटों पर वोटिंग होगी. जिसमें 61 सियासी पार्टियों के 833 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

Gujarat Election Phase 2: गुजरात में दूसरे चरण के लिए वोटिंग आज, 833 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला

Gujarat Election Phase 2: गुजरात असेंबली इलेक्शन के दूसरे और आख़िरी चरण के लिए आज वोट डाले जाएंगे. इस फेज़ में रियासत की 93 सीटों पर वोटिंग होगी. जिसमें 61 सियासी पार्टियों के 833 उम्मीदवार मैदान में हैं. इन उम्मीदवारों में 285 आज़ाद उम्मीदवार भी शामिल हैं. बीजेपी और अरविंद केजरीवाल की क़यादत वाली आम आदमी पार्टी सभी 93 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.  गुजरात के 14 ज़िलों की 93 सीटों पर दूसरे मरहले की वोटिंग है. पीएम नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह अहमदाबाद में वोट डालेंगे. पीएम सुबह अहमदाबाद शहर के रानिप इलाक़े में एक स्कूल में अपना वोट डालेंगे जबकि होम मिनिस्टर अमित शाह नारनपुरा इलाक़े में अपना वोट डालेंगे. 

आठ बजे से शुरू होगी वोटिंग
इलेक्शन कमीशन के मुताबिक़ , गुजरात में दूसरे फेज़ की वोटिंग सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी. शाम पांच बजे तक जो लोग वोटिंग की लाइन में लग जाएंगे, उन्हें भी वोट डालने की इजाज़त होगी. इसके अलावा अगर कहीं किसी तकनीकी कारण से वोटिंग के अमल में देर होती है तो भी वोटर्स को ज़्यादा वक़्त दिया जा सकता है 

दूसरे फेज़ में 833 उम्मीदवार मैदान में
गुजरात असेंबली इलेक्शन के दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए वोटिंग होगा, जिसके लिए रियासत में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी , अपोज़िशन कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल की क़यादत वाली आम आदमी पार्टी समेत दीगर पार्टियों के 833 उम्मीदवार मैदान में हैं.

सीएम भूपेंद्र पटेल समेत कई लीडरों की क़िस्मत का फ़ैसला
आख़िरी फेज़ में कांग्रेस 90 सीटों पर तो उसकी सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं, भारतीय ट्राइबल पार्टी ने 12 और बहुजन समाज पार्टी ने 44 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. गुजरात असेंबली इलेक्शन के अंतिम चरण में कुछ सीनियर नेताओं की भी क़िस्मत का फ़ैसला होगा. इसमें सीएम भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया, बीजेपी लीडर हार्दिक पटेल वीरमगाम से चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा दलित नेता जिग्नेश मेवानी वडगाम सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.

Watch Live TV

Trending news